MP News : बालाघाट से सीएम शिवराज ने किया चुनावी शंखनाद, कहा – आगामी वर्ष से रबी की फसल भी समर्थन मूल्‍य पर खरीदेगी प्रदेश सरकार

MP News : रानी दुर्गावती की वीरता और बलिदान गाथा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छह दिवसीय गौरव यात्रा का बालाघाट से शुभारंभ किया। महाकोशल के राजनीतिक समीकरणों को साधने के लिए इस गौरव यात्रा की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को करनी थी लेकिन वे मौसम की खराबी के कारण नहीं पहुंच सके। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने किसान हित में एक महत्‍वपूर्ण घोषणा की। उन्‍होंने कहा कि अभी तक गर्मी के मौसम की धान यानी रबी की धान समर्थन मूल्‍य पर नहीं खरीदी जाती थी लेकिन अगले साल से प्रदेश सरकार इस धान को भी खरीदेगी।

बालाघाट पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल का गुणगान करते हुए कहा कि मोदीजी के राज में भारत शक्तिशाली राष्ट्र बन रहा है। जहां कांग्रेस के दौरान हमें छोटे-छोटे देश आंख दिखाते थे, आज विश्व के बड़े-बड़े देश प्रधानमंत्री की आगवानी कर रहे है। एक अलग भारत का उदय हुआ है। पाकिस्तान की घिग्घी बंध गई है वहीं चीन हमें आंख दिखाने से कतराने लगा है। रूस-यूक्रेन युद्ध में भारतीयो को तिरंगा झंडे के नीचे सकुशल भारत लाना और कोविड जैसी महामारी में विजय पाकर वेक्सीन तैयार करना, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक बड़ी उपलब्धि रही है। भारत वैभवशाली और गौरवशाली भारत बन रहा है। आज कल कांग्रेस और विपक्षियों को सपने में भी मोदी दिखाई देते हैं। एकजुट होकर एक उन्हें रोकने में लगे है, लेकिन मोदीजी ईश्वर का वरदान है।

प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकाल में सड़क नहीं थी, बिजली नहीं थी, पीने का पानी का दूर सिंचाई तक के लिए पानी नही मिलता है, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद ना केवल सड़के बनी बल्कि लोगो के घरों तक बिजली को पहुंचाया गया। जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुँचाया जा रहा है, सिंचाई का रकबा बढ़ा है। देश और प्रदेश में विकास आगे बढ़ रहा है। उन्होंने चुनावी वर्ष में किसानों को साधते हुए कहा कि मोदी की सरकार किसान सम्मान निधि के रूप में 6 हजार रूपये की राशि दे रही थी, जिसे देखकर इस वर्ष से हमने भी किसानो को 6 हजार रूपये सम्मान निधि देने की घोषणा की है। यही नहीं बल्कि आगामी वर्ष से किसानो की रबी की फसल भी सरकार समर्थन मूल्य पर खरीदेगी। उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि किसानो की कर्जमाफी के वादे से सरकार में आई कमलनाथ की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं करके उन्हें कर्जदार बना दिया। जिसका ब्याज हमने माफ किया है। कांग्रेस ने बहनों से झूठे वादे किये, हमने लाडली बहना योजना के माध्यम से बहनों को राशि दी। कन्यादान का पैसा कांग्रेस ने नहीं दिया। जिसे हमारी सरकार ने दिया। 15 महिने की कांग्रेस सरकार ने संबल योजना, मेधावी विद्यार्थियो को लैपटॉप और बच्चे जन्म से पहले एवं बाद में महिलाओं को दी जाने वाली राशि को बंद कर दिया। जिसे हमने फिर से सरकार में आने के बाद शुरू किया। यही नहीं अब हम मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटी भी दे रहे है, उन्होंने कहा कि प्रदेश में धन की कमी नहीं हैं। एक लाख भर्ती निकाली जा रही है, जिसके पूरे होने के बाद फिर 50 हजार भर्ती निकाली जायेगी। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनाने का संकल्प दिलाया।

MP News : बालाघाट से सीएम शिवराज ने किया चुनावी शंखनाद, कहा - आगामी वर्ष से रबी की फसल भी समर्थन मूल्‍य पर खरीदेगी प्रदेश सरकार

इससे पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह और कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि बंटाधार के निर्देशन में बनी कमलनाथ सरकार में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के राज में प्रदेश की जनता सड़क, बिजली, पानी के लिए जूझा करती थी। आज यह समस्या खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में विकास की गाथा गढ़ी जा रही है। तत्कालीन कांग्रेस के प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि एक रूपये में 15 पैसे ही गरीबों तक पहुंचता है, लेकिन मोदी जी की सरकार ने सभी के जनधन खाते खुलवाये और उन्हें मिलने वाली एक रूपये भी पूरा आ रहा है, जनधन खाते खुलवाने के दौरान भी कांग्रेस ने लोगों को बरगलाने और डराने का काम किया। 55 साल राज करने वाली कांग्रेस ने कभी गरीबों की चिंता नहीं की लेकिन जब देश का प्रधानमंत्री गरीब का बेटा तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों की चिंता की, उन्हें फ्री-चांवल दिया, गरीबों को आवास, किसानों को सम्मान निधि लाकर उनके जीवन में खुशी लाने का काम किया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के माध्यम से बहनों के चेहरे पर खुशी लाने का काम किया। भाजपा सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण करने की सोच वाली पार्टी है। जबकि कांग्रेस गरीबी हटाओ ने बल्कि गरीब हटाओ की सोच पर काम करने वाली पार्टी है। जिसे हमें समझना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि इन नौ वर्षों के अंदर बीजेपी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास की नई गाथा इस देश के अंदर और मप्र के अंदर गढ़ी है। इन नौ वर्षों के अंदर सेवा के भाव के साथ और गुड गर्वनेंस देने का काम पीएम के नेतृत्व में किया गया वहीं एक जमाना था तब कांग्रेस की सरकारें हुआ करती थीं। तब कांग्रेस के पीएम राजीव गांधी कहते थे कि हम केंद्र से दिल्ली से एक रु. भेजते हैं तो दलाल और बिचौलिये 85 पैसे गरीब का खा जाते। केवल 15 पैसे गरीब के खाते तक पहुंचता है।

देश का प्रधानमंत्री, कांग्रेस का प्रधानमंत्री ये वक्तव्य देते थे। लेकिन इन नौ वर्षों में, जिसके लिए हम लोग एकत्रित हुए हैं। इस देश की व्यवस्था को बदलने का जिम्मा बीजेपी की सरकार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज हमें गर्व होता है। प्रधानमंत्री ने तय कर दिया कि इस देश के अंदर दलाल और बिचौलियो की व्यवस्था नहीं चलेगी।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News