दो CRPF जवान और कुवैत से आया युवक निकला पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 36 हुई

बालाघाट। सुनील कोरे| Balaghat News जिले में कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को दो सीआरपीएफ के जवान और एक कुवैत से आया युवक पॉजिटिव पाया गया। बताया जाता है कि सीआरपीएफ के दो जवान, पूर्व में चार संक्रमित जवानो के संपर्क मंे आये थे। जबकि कुवैत से लौटा लांजी का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। जिसमंे 20 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है, जबकि 16 मरीजों का उपचार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में किया जा रहा है।

शनिवार 4 जुलाई को संदिग्ध कोरोना मरीजों के सेंपल की प्राप्त रिपोर्ट में तीन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई है। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान एवं एक लांजी का युवक शामिल है। कोरोना पाजेटिव पाये गये इन सभी मरीजों को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी, बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार वर्तमान में जिले में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी, बालाघाट में 16 करोनो पॉजिटिव मरीजों का उपचार जारी है। बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव कुल 36 मरीज पाए गए हैं जिसमें से 20 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 16 मरीजों का उपचार जारी हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि 04 जुलाई को आईसीएमआर लैब जबलपुर से 95 संदिग्ध कोरोना मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें से तीन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीआरपीएफ जिन दो जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, वे पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाये गये जवानों के संपर्क में थे, जिसके कारण उनके भी सेंपल जांच के लिए लिये गये थे और वे जांच में पॉजिटिव पाये गये है।

डॉ. पांडेय ने बताया कि लांजी का 24 वर्षीय युवक कुवैत से आया है और वह 03 जुलाई को लांजी पहुंचा था। कुवैत से दिल्ली पहुंचने पर उसे सात दिनों के लिए क्वेरंटाईन में रखा गया था। उसके बाद वह ट्रेन से गोंदिया पहुंचा था। उसने लांजी से अपने संबंधी को गोंदिया लेने के लिए बुलाया था। इस युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन एहतियात के तौर पर वह जांच कराने लांजी अस्पताल पहुंचा था। कुवैत से आने के कारण उसके सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये थे। जांच में लांजी का यह युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here