नकल के मामले में कलेक्टर ने 24 घंटे में दिए कार्रवाई के निर्देश

भिंड, सचिन शर्मा। मध्यप्रदेश के भिंड (bhind) जिले की लहार तहसील के सरकारी कॉलेज में नकल के कुछ वीडियो सामने आया था। जिसमें प्रथम वर्ष के बीए बीएससी के बच्चे नकल करते नजर आ रहे थे, जिसकी खबर एमपी ब्रेकिंग ने वीडियो सहित लगाई, इस खबर का असर 24 घंटे में देखने को मिला, कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने कार्रवाई के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) लहार द्वारा की गई पूछताछ एवं जाँच से यह स्पष्ट होता है, कि सामूहिक नकल का वीडियो सही है जिसमें महाविद्यालय प्रशासन पूर्णतः प्रथम दृष्टया दोषी प्रतीत होता है। अतः अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) लहार जिला भिण्ड द्वारा नकल के वायरल वीडियो के संबंध में प्रस्तुत किये गये जांच प्रतिवेदन से सहमत होते हुये शासकीय महाविद्यालय लहार में पदस्थ उपरोक्त वर्णित स्टाफ के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए है। साथ ही 26 जुलाई 2022 की परीक्षा निरस्त कराने के लिए भी आदेश दिए है, अंकित महाविद्यालय में पदस्थ स्टाफ के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए भी लिखा है। जिसमें


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”