Bhind News: भिंड के राजीव दैपुरिया ने देशभर में जिले का नाम किया रोशन, UPSC में पाया पहला रैंक

Bhind News : मध्यप्रदेश के भिंड से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। जब जिले के युवा ने पूरे देश में भिंड का किया नाम रोशन किया है। बता दें कि युवक ने कड़ी मेहनत कर UPSC IES परीक्षा में सफलता हासिल कर देश में प्रथम स्थान (AIR 1) प्राप्त किया है। दरअसल, युवक का नाम राजीव दैपुरिया है और इनके पिता का नाम रघुराज देपुरिया हैं जो ग्राम सपाड़ फूफ भिंड के निवासी हैं।

‘क्या फीलिंग है..’

इस सफलता को हासिल करने के बाद राजीव दैपुरिया ने बताया कि क्या फीलिंग है.. इतने साल तो नामुमकिन सा लगता था। अंतिम सूची में स्वयं को गिनना भी असंभव है। पिछले साल मैं फेल हो गया था। उस दिन मैंने न रोने का फैसला किया। इसके बजाय मैंने खुद को मैदान में पसीना बहाना चुना। मैं दुखी था लेकिन मैंने वादा किया कि अगर मैं इस बेहद दुखद क्षण से उठ सकता हूं.. तो मुझे कोई नहीं तोड़ सकता।

‘दो स्तंभों पर टिकी है सफलता’ 

तो मैं फिर से हाजिर हूँ, AIR -1 UPSC ESE के साथ। यह सफलता दो स्तंभों पर टिकी है.. पहले मेरे बड़े भाई आलोक, दूसरे मेरे सबसे अच्छे दोस्त और मेरे जीवन का प्यार। एक ने मेरा मार्गदर्शन किया, हर महत्वपूर्ण क्षण में मेरा साथ दिया जबकि दूसरे ने मेरे लिए बलिदान दिया और भावनात्मक रूप से मेरा साथ दिया है। मेरे बड़े भाई अमित, मेरे माता-पिता और मेरी बहन सभी इस सफलता के आधार और मंजिल की तरह रहे हैं।

आभार व्यक्त

वहीं, इस सफर में कई लोगों ने मेरी मदद की है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं और अपना आभार व्यक्त करता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद। इस सफलता के बाद आसपास के लोग युवक को बधाई देने पहुंच रहे हैं।

भिंड से सचिन शर्मा की रिपोर्ट