aam-aadmi-party-mp-cheif-akshay-hunka-join-congress-

भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देजर नेताओं का दल बदलना जारी है। शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश इकाई के नेता अक्षय हुंका अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें पूर्व सीएम और भोपाल लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने सदस्यता दिलाई। इस दौरन हुंका ने देश और प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा। 

दरअसल, अक्षय लगातार कांग्रेस के संपर्क में बने थे। गुरूवार को उन्होंने दिग्विजय सिंह के सिलसिलेवार किए गए ट्विट को लेकर भी समर्थन किया था। हुंका ने प्रदेश में बेरोजगार सेना भी बनाई है। जिसका वह नेतृत्व करते हैं। इस सेना का मकसद है सरकारी नौकरी में हुई नियुक्तियों में गड़बड़ी को उजागर करना। बीजेपी की पूर्व शिवराज सरकार में नियुक्तियों में हुई गडबड़ी को लेकर हुंका ने कार्रवाई की मांग की थी। प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड (पूर्व के व्यापमं) द्वारा ली गई चतुर्थ समूह के असिस्टेंट ग्रेड तृतीय की परीक्षा में धांधली के आरोपों लगे थे। कांग्रेस सरकार बनने के बाद हुंका ने सीएम कमलनाथ से मिलकर इस संबंध में शिकायत की थी। 

जुलाई 2018  में हुई चतुर्थ समूह के असिस्टेंट ग्रेड तीन की परीक्षा संदेह के घेरे में है। परीक्षा के 10 टॉपर में से कई लोग पिछली परीक्षाओं में 40 प्रतिशत अंक भी प्राप्त नहीं कर सके थे और इस परीक्षा में उन्हें 95 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं. यह साफ तौर पर बड़े घोटाले की तरफ इशारा करता है। हुंका के अनुसार, इस घोटाले की जांच को लेकर युवाओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिला थे। कमलनाथ ने इस परीक्षा की जांच कराने के आदेश दिए थे।