शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश और जिला स्तरीय अवार्ड की घोषणा

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज सरकार (Shivraj Government) का ऊर्जा विभाग बिजली की बचत के प्रति प्रदेश के लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ऊर्जा साक्षरता अभियान चला रहा है।  इसमें नागरिकों की सीधी सहभागिता को देखते हुए राज्य सरकार ने अब अवार्ड देने का भी फैसला किया है।  ये अवार्ड 6 अलग अलग श्रेणियों में प्रदेश और जिला स्तर पर दिए जायेंगे।

राज्य शासन ने ऊर्जा साक्षरता अभियान (Urja Saksharta Abhiyan)(UShA) में नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिये राज्य एवं जिला स्तरीय “USha अवार्ड” देने का निर्णय लिया है। दोनों अवार्ड 6 श्रेणियों में दिये जायेंगे। राज्य स्तरीय अवार्ड का चयन प्रबंध संचालक ऊर्जा विकास निगम की अध्यक्षता में गठित कमेटी और जिला स्तरीय अवार्ड का चयन जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा किया जाएगा। अवार्ड के रूप में ऊर्जा दक्ष उपकरण जैसे पंखे, स्टार रेटेड एलईडी ट्यूबलाइट, बल्ब और अन्य BEE स्टार रेटेड उपकरण और प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....