कांग्रेस विधायक द्वारा रेप का मामला, बीजेपी ने की राहुल गांधी से यह मांग

Umang Singhar Case : कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर धार जिले में बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद सियासत गरमा गई है। बीजेपी इसे कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा बता रही है और राहुल गांधी से मांग कर रही है कि यात्रा में इस रूट को शामिल करते हुए वे पीड़िता से मिलने जाएं।

क्यूं भड़की सियासत

धार जिले की नौगांव पुलिस ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और वर्तमान में विधायक उमंग सिंगार के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस की मानें तो खुद को सिंघार की पांचवी पत्नी बताने वाली महिला ने ही मामला दर्ज कराया है। उमंग पर मामला दर्ज होते हुए ही सियासत भड़क गई है और बीजेपी इस मामले में कांग्रेस को आड़े हाथों ले रही है।

भारत जोड़ो यात्रा का रूट धार की तरफ मोड़ें राहुल : बीजेपी

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राहुल कोठारी ने कहा है कि इससे एक बार फिर कांग्रेस का चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया है। पहले भी कांग्रेस के एक विधायक के पुत्र बलात्कार के मामले में फंसे हुए हैं और अब इस ताजा मामले में कांग्रेस की हकीकत खोल कर रख दी है. राहुल ने यह भी कहा है कि कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का रूट राहुल गांधी को धार की ओर घुमाना चाहिए और पीड़िता से जाकर उसके दर्द के बारे में पूछना चाहिए। राहुल ने उमंग सिंघार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है.

क्या है पूरा मामला

आपको बताते हैं एक महिला ने धार जिले के नौगांव पुलिस थाने में उमंग सिंगार के खिलाफ दुष्कर्म और मानसिक प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। महिला ने पुलिस को दिए आवेदन में खुद को विधायक की पत्नी बताया है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।

Other Latest News