प्रमोशन-ट्रासंफर के नाम पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से ठगी, विभाग के अधिकारी बन देते थे झांसा

आंगनवाड़ी-कार्यकर्ता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल की पुलिस (Bhopal Police) ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं (Anganwadi workers) के साथ प्रमोशन और ट्रासंफर के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो महिला बाल विकास विभाग(Women and Child Development Department)  के अधिकारी बनकर लोगों को झांसा देते थे। आरोपियों से 3 लाख नगद सहित लैपटॉप बरामद किया गया है।ये आरोपी मध्य प्रदेश से पहले छत्तीसगढ़ में भी 1 करोड़ की ठगी कर चुके है। यह कार्रवाई भोपाल की हबीबगंज पुलिस ने की है।

MP School: सरकारी स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, 30 जून तक पूरा होगा काम

दरअसल, आरोपी महेन्द्र कुमार तिवारी द्वारा अपने आप को महेन्द्र द्विवेदी संयुक्त निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग का बताकर प्रदेश के अलग- अलग जगहो की विभिन्न आंगनबाडी कार्यकर्ताओ से उनके मोबाईल फोन (Mobile Phone) पर संपर्क कर व उनको सुपरवाईजर के पद पर पदोन्नति के नाम पर तैयार किए गए फार्म भेजता था तथा पदोन्नति व ट्रांसफर कराने के नाम पर धोखाधडी से अपने खाते मे पैसे न डलवाकर अन्य दूसरे किसी व्यक्ति के खाते मे पैसे डलवाकर व अन्य लोगो की आईडी कार्ड पर सिम उठाकर अपराध मे उन नम्बरो का उपयोग कर लाभ प्राप्त करता था ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)