भोपाल मंडल के इटारसी, बीना स्‍टेशन पर मिलेगा स्वच्छ, पौष्टिक “इकोनॉमी मील” एवं पैक्ड पेयजल

Bhopal-Railway’s “Economy Food” : भोपाल मण्डल के इटारसी, भोपाल एवं बीना स्टेशन पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एन्ड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के माध्यम से जन आहार के तहत रेलयात्रियों को स्‍वच्‍छ रूप से तैयार किया गया पौष्टिक “इकोनॉमी मील” उपलब्ध कराया जा रहा है। “इकोनॉमी मील” की गुणवत्ता और स्वच्छता को बनाये रखने के लिए निगरानी भी की जा रही है।

“इकोनॉमी मील”

ट्रेनों के सामान्‍य डिब्‍बों में यात्रा करने वाले यात्रियों को सस्‍ता खाना, स्‍नैक्‍स/कॉम्‍बो मील और किफायती दर पर पैक्ड पेयजल की सेवा प्रदान करने के लिए प्‍लेटफॉर्म पर सामान्‍य श्रेणी के डिब्‍बों के लगने के सामने सस्‍ता खाना, स्‍नैक्‍स/कॉम्‍बो मील का प्रावधान किया गया है। 20 रुपए के मूल्‍य पर उपलब्‍ध कराये जाने वाले “इकोनॉमी मील” के अन्तर्गत सात पूड़ियाँ (175 ग्राम), आलू की सूखी सब्जी (150 ग्राम) और अचार होता है । 50 रुपए मूल्‍य पर उपलब्‍ध कराये जाने वाले 350 ग्राम के स्‍नैक्‍स मील, जिसमें साऊथ इंडियन राइस अथवा राजमा/छोले-चावल अथवा खिचड़ी अथवा कुलचे/भटूरे-छोले अथवा पाव भाजी अथवा मसाला डोसा होता है। पैक्ड पेयजल 01 ग्लास (200 एमएल) 03 रूपये के मूल्य पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

कम मूल्य पर पौष्टिक और स्वच्छ भोजन
भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा माध्यम है। रेलवे जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने का भरसक प्रयास करती है। इसी तारतम्य में सामान्य श्रेणी रेल यात्रियों के लिए कम मूल्य पर पौष्टिक और स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराने की पहल की गई है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News