आजमगढ़ यूपी में बोले सीएम मोहन यादव- देश के मतदाता तय कर चुके हैं, “तीसरी बार मोदी सरकार”

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इंडी अलायंस वैसे ही है जैसे कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमती ने कुनबा जोड़ा। आखिरकार स्वार्थ के लोगों का जमावड़ा लंबे दिन तक नहीं चलता नहीं है। केवल एक शगूफा था जो सबके सामने दिखा है। उन्होंने कहा कि चाहे ममता की पार्टी हो, चाहे आप पार्टी हो, हर एक ने अपना अपना रास्ता पकड़ लिया है। कांग्रेस केवल खयाली पुलाव बना सकती थी।

Atul Saxena
Published on -
Dr Mohan Yadav In UP

CM Dr Mohan Yadav in UP : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे, वे आजमगढ़ में भाजपा के क्लस्टर प्रभारियों की बैठक में शामिल हुए , पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते ही एसीएम यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी का दिन इतिहास में अमर कर दिया है ये मोदी जी का प्रताप ही है कि अरब जैसे मुस्लिम देश  में भी मंदिर का लोकार्पण करने वे जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि देश के मतदाता तय कर चुके हैं, “तीसरी बार मोदी सरकार”, बस हमें भी अब प्राण प्रण से अबकी बार 400 पार के संकल्प के लिए जुट जाना है।

आजमगढ़ यूपी में बोले सीएम मोहन यादव- देश के मतदाता तय कर चुके हैं, "तीसरी बार मोदी सरकार"

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव  आजमगढ़ क्लस्टर के अंर्तगत आने वाली आजमगढ़,लालगंज,घोसी,बलिया और सलेमपुर समेत 5 लोकसभा क्षेत्र के क्लस्टर श्रेणी की 3 बैठकों में शामिल हुए, उन्होंने लोकसभा चुनाव की दृष्टि से पार्टी की रणनीति, कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका सहित मोदी सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने एवं लोकसभा चुनावों में पार्टी के 400 पार के लक्ष्य जैसे विषयों पर मंथन में अपने विचार रखे।

मोदी जी ने लोकतंत्र को गौरवांवित किया है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जिस प्रकार से करिश्माई नेतृत्व दिख रहा है, वह हमें गौरवांवित करता है। हम रोज, हर दिन, हर प्रकार की घटनाओं में मोदी जी का इंपैक्ट पाते हैं, उनका प्रभाव पाते हैं। हम सब देख रहे हैं उत्तर प्रदेश पूरे देश को लीड कर रहा है। अयोध्या के बाद जिस प्रकार का वातावरण दिखाई दे रहा है, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में, उनके कृतित्व से जनता ने न केवल उनका दिल जीता है बल्कि विकास की संभावनाओं के प्रतिमान बनकर मोदी जी का चेहरा सबके सामने आया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर का सपना साकार कर 22 जनवरी का दिन इतिहास में अमर कर दिया। ये मोदी जी का प्रताप है कि अरब जैसे मुस्लिम देश में भी मंदिर का लोकार्पण करने के लिए वो वहां जा रहे हैं। हाल ही में कतर से नौसेना के भारतीयों अधिकारियों की रिहाई का जिक्र करते हुए कहा उन्होंने कहा कि कदम-कदम पर मोदी जी ने भारत का यश बढ़ाया है। भारत में लोकतंत्र की सबसे बड़े पद को गौरवान्वित करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

देश ने तय कर लिया – तीसरी बार मोदी सरकार

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आजमगढ़ उत्तर प्रदेश से मेरा विशेष रिश्ता भी है। मैं अपने कार्यकर्ताओं के बीच में आकर के अत्यंत आनंदित हूं। मैं एक राज्य का मुख्यमंत्री भले ही हूं लेकिन मेरा मूल कार्यकर्ता भाव है। मुझे पूर्ण विश्वास है भाजपा के समस्त कार्यकर्ता एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। आज के इस दौर में निश्चित रूप से हमारे लिए पूरी चेतना और चैतन्यता के साथ जैसे ही लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी सभी राज्यों में राज्य के कार्यकर्ता अपने-अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए लगेंगे। देश के लगभग 100 करोड़ से ज्यादा आबादी के मतदाता ये तय कर चुके हैं, “तीसरी बार मोदी सरकार”। निश्चित रूप से फिर एक बार मोदी जी की सरकार तीसरी बार बनने जा रही है।

इंडी अलायंस –  “कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमती ने कुनबा जोड़ा”

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इंडी अलायंस वैसे ही है जैसे कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमती ने कुनबा जोड़ा। आखिरकार स्वार्थ के लोगों का जमावड़ा लंबे दिन तक नहीं चलता नहीं है। केवल एक शगूफा था जो सबके सामने दिखा है। उन्होंने कहा कि चाहे ममता की पार्टी हो, चाहे आप पार्टी हो, हर एक ने अपना अपना रास्ता पकड़ लिया है। कांग्रेस केवल खयाली पुलाव बना सकती थी। कांग्रेस ने अपने सारे यत्न, पर्यंत करके सत्ता बनाने का षड्यंत्र रखा था। मुझे पहले से भरोसा था और अब जनता ने भी देख लिया है कि उनका षड्यंत्र कामयाब नहीं हुआ।

जेपी नड्डा के नेतृत्व में देशभर में चल रहा है अभियान 

मीडिया से बात करते हुए डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हर विधानसभा और हर लोकसभा में पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ाने का अभियान देशभर में चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा क्लस्टर श्रेणी बनाई गई हैं। इसी सिलसिले में देशभर में पार्टी पदाधिकारियों के प्रवास कार्यक्रम चालू है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का मेरा पहला प्रवास आजमगढ़ क्लस्टर में हुआ है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है हमारे कार्यकर्ता अपने लोकसभा के अंदर जो उनको जवाबदारी दी गई है, उसे अच्छे से निभा रहे हैं। भाजपा का संगठन बहुत कुशलता के साथ जो जो उत्तरदायित्व दिया गया है उसका निर्वहन कर रहा है।

मैं मुख्यमंत्री बाद में, भाजपा का कार्यकर्ता पहले हूं

क्लस्टर बैठकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की अत्यंत प्रसन्नता है कि दुनिया में भाजपा एक मात्र पार्टी है जो कार्यकर्ताओं को कार्यकर्ता से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री तक बनाती है। मैं मुख्यमंत्री बाद में, भाजपा का कार्यकर्ता पहले हूं। मुझे इस बात का गर्व है। जब हम कार्यकर्ता बनाते हैं तो कार्यकर्ता को कार्यकर्ता की तरह ढ़लने के लिए ट्रेनिंग के दौर से निकालते हैं। विभिन्न प्रशिक्षण के माध्यम से उसको ये शिक्षण देते हैं। यद्यपि शिक्षण अपनी जगह है लेकिन असली अर्थ में प्रशिक्षण जीवन भर चलता रहता है। यह हर स्तर पर चलता रहता है। यह प्रशिक्षण जीवन में हमें मूल धारा से जुडे रहने के लिए होता है, उद्देश्य को याद रखने के लिए और अपने आप को सतत बनाए रखने के लिए होता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News