Coronavirus : आयोग ने शासन को भेजा 30 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्च का प्रस्ताव

Home ministry

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 27 विधानसभा सीटों के लिए अक्टूबर-नवंबर (October-November) में उपचुनाव (By-election) कराए जाएंगे। इसके लिए चुनाव आयोग (Election Commission) के साथ-साथ राजनीतिक दलों (Political Parties) ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मतदान और मतगणना केंद्रों में कई सावधानियां रखी जाएगी, लगभग 13 हज़ार लीटर सैनिटाइजर लगेगा। मतदान अधिकारी-कर्मचारियों के लिए 54 हज़ार फेस शिल्ड कवर, तो 30 लाख से ज्यादा दस्ताने भी मतदाता केंद्र पर रखवाए जाएंगे। इसके अलावा मास्क, तापमान नापने के लिए थर्मल स्कैनर मशीन, पीपीई किट आदि का इंतजाम भी होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)