बेटी के जन्म पर फ्री फुल्की खिलाने वाले अंचल गुप्ता को सीएम शिवराज ने दी बधाई, कही यह बात

fulki wala

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक बेटी किसी परिवार पर बोझ नहीं होती बल्कि वह उस परिवार का आधार होती है। आज के जमाने में भी कई लोग बेटी को बोझ समझते हैं और हमेशा चाहत बेटे की ही रखते हैं। लेकिन इन सब बातों के बीच भोपाल (Bhopal) के एक शख्स ने बेटी के जन्म पर एक मिसाल कायम की और घर में लाड़ली के आने पर रविवार को लोगों को दिनभर फ़्री में फुल्की खिलाकर समाज को एक संदेश दिया। बता दें कि इस मौके पर अंचल ने अपनी बेटी की फोटो का एक प्यारा सा पोस्टर भी बनवाया था। जिसमें लिखा था कि “लाख गुलाब लगा लो तुम अपने आंगन में जीवन में खुशबू तो बेटी के आने से ही होती है” वहीं अब अंचल गुप्ता के इस सकारात्मक सोच को मप्र (MP) के सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने भी सराहा है। शिवराज ने ट्ववीट को अंचल को बेटी के जन्म पर बधाई दी है। आपको बता दें कि इस खबर को एमपी ब्रेकिंग  ने रविवार को प्रमुखता से प्रसारित किया था।

यह भी पढ़ें…सीएम शिवराज की घोषणा, मृतक आदिवासी कन्हैया लाल के परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठाएगी सरकार

सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि “अंचल गुप्ता जी ने अपनी इस अनोखी पहल से सर्व समाज को यह सीख दी है कि बेटी बोझ नहीं, बल्कि वरदान है। आपकी प्रशंसा शब्दों में नहीं की जा सकती! यह इस बात का भी प्रतीक है कि आम लोगों का न सिर्फ बेटियों को लेकर नज़रिया बदला है, बल्कि वे समाज को जागृत करने का कर्तव्य भी निभाने लगे हैं। मैं अंचल गुप्ता जी को पुत्री रत्न की प्राप्ति पर शुभकामनाएँ देता हूँ और उनके और बेटी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। इसके साथ ही यह विश्वास दिलाता हूँ कि बेटी को आगे बढ़ने के लिए मैं हरसंभव सहायता करूंगा। ”

यह भी पढ़ें…Mandsaur : पुलिस ने बच कर भाग रहे शराब माफियाओं की कार पलटी, वाहन छोड़ भागे आरोपी, 24 पेटी शराब जब्त

फ्री फुल्की खिलाकर समाज को दिया संदेश
यह शख्स है राजधानी के कोलार में रहने वाले अंचल गुप्ता। जो पिछले 14 सालों से गुप्ता फुल्की नाम से दुकान संचालित कर रहे हैं। इन 14 सालों में कभी ऐसा नहीं हुआ होगा जब इतनी भीड़ गुप्ता फुल्की वाले की दुकान पर होगी। अब मौका ही ऐसा था कि भीड़ होना तो लाजमी था। दरअसल अंचल गुप्ता के घर एक प्यारी सी बेटी ने जन्म लिया और इसी खुशी में अंचल गुप्ता ने रविवार को दोपहर 1:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक सभी ग्राहकों को मुफ्त में फुल्की खिलाई।

बेटी के लिए मांगी थी मन्नत
अंचल गुप्ता ने बताया कि उनका गुप्ता पानी पुरी नाम से स्टॉल है जो काफी फेमस है। वह पिछले 14 साल से पानी पुरी का ठेला लगा रहे है। अंचल ने भगवान से मन्नत मांगी थी कि उसके घर एक लड़की हो और अगर भगवान उसकी मनोकामना पूरी करते हैं तो वह 1 दिन सभी को मुफ्त में गोलगप्पे खिलाएगा। फिर क्या था भगवान ने आखिरकार अंचल की सुन ली और उसके घर में एक प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया और इसी खुशी में अंचल ने रविवार को मुफ्त में फुल्की खिलाई। अंचल ने बताया कि दोपहर 1:00 बजे से अभी तक करीब लाखों लोग उसके यहां फुल्की खा चुके हैं।

इस तरह के लोग समाज में अक्सर इस तरह के बेटियों को लेकर संदेश देते हैं जो सच में काबिल-ए-तारीफ है। अंचल के इस काम से लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…नीमच दुर्घटना में प्रभावितों के लिए CM Shivraj का बड़ा फैसला, बोले- आरोपियों पर सख्त कार्रवाई