सीएम शिवराज की घोषणा, मृतक आदिवासी कन्हैया लाल के परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठाएगी सरकार

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच जिले (Neemuch District) के सिंगोली (Singoli) क्षेत्र के बाणदा के निवासी आदिवासी कन्हैया भील के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने कहा की मृतक कन्हैया लाल उर्फ कान्हा के परिवार की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी। बता दें कि आदिवासी युवक की हत्या के बाद उसके पुत्र के लालन-पालन के लिए लोगों ने सरकार से गुहार लगाई थी साथ ही उसके परिवार के लोगों को सरकारी नौकरी भी देने की मांग की गई थी। जिसके बाद शिवराज द्वारा मृतक युवक के पुत्र के लालन-पालन का खर्चा सरकार द्वारा उठाने की घोषणा की गई है। वहीं माता के दोनों भाइयों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास व दो -दो लाख की राशि आर्थिक सहायता के रूप में देने जाने की भी बात कही है।

यह भी पढ़ें…इंदौर में डेंगू के बीच कोरोना का कहर जारी, उद्योगपति परिवार से जुड़े 6 लोग संक्रमित, इलाज जारी

पूरे मामले में नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक कन्हैया लाल भील का बच्चा 2 साल का है। जिसकी पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी सरकार ने ली है। तो वहीं मृतक कन्हैया के दोनों भाइयों का घर बनवाया जाएगा साथ ही दो-दो लाख की निधि उन्हें दी जायेगी। अभी दोनों भाइयों का घर बनाने का कार्य शुरू कर दिया है लेआउट डाले जा रहे हैं। 2 माह के भीतर घर बन जाएगा।

गौरतलब है कि आदिवासी कन्हैयालाल उर्फ कान्हा को बड़ी बेरहमी के साथ दबंगों द्वारा रस्सी से बांधकर पिकअप से सड़क पर घसीटा गया था और मारपीट भी की गई थी पूरा मामला पूरे देश में सुर्खियों में रहा था। पुलिस ने 8 लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। पूरे घटनाक्रम में प्रदेश कांग्रेस भी सरकार पर हमलावर हुई थी। इसके अलावा आदिवासी जयस संगठन ने भी सरकार के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन नीमच में किया था। जिसके बाद अब सरकार ने मृतक कन्हैया लाल भील के बच्चे की पढ़ाई लिखाई वह लालन पोषण की जिम्मेदारी सरकार ने उठाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें…Bhopal News : कांग्रेस की “गड्ढा गिनो प्रतियोगिता,” सीएम शिवराज को देंगे पीले चावल