करिशमा बनी बैरागढ़ जोन की अध्यक्ष, 20 जोन की अध्यक्ष चुनी गई ज्योति यादव

वार्ड दो की पार्षद ने लिया फार्म, लेकिन जब ऊपर से हरी झंडी नहीं मिली तो आंखों में आसू लेकर सहमति दे दी

भोपाल,रवि नाथानी। नगर निगम में जोन अध्यक्ष बुधवार को बना दिए गए है। संत हिरदाराम नगर जोन की अध्यक्ष करिश्मा मारन (Karishma Maran) बनी हैं। मारन वार्ड तीन से भाजपा की पार्षद हैं। जोनाध्यक्ष बनने के बाद पार्षद लक्ष्मण सिंह राजपूत, राजेश हिंगोरानी, कुसुम चतुर्वेदी, अशोक मारन ने पुष्प गुच्छ देकर करिश मान मारन का स्वागत किया।

गौरतलब है कि जोन एक से राजेश हिंगोरानी एमआईसी सदस्य हैं। संतनगर में इस बार जोन एक में नगर निगम में दो पार्षद कांग्रेस के और तीन भाजपा के जीते हैं। वहीं वार्ड जोन 20 में वार्ड 6 की ज्योति यादव को अध्यक्ष बनाया गया है। जोन 17 से वार्ड 79 की अंजू राजपूत अध्यक्ष बनी हैं।

बता दें परिषद बैठक में जोन की संख्या 19 से बढ़ाकर 21 करने का प्रस्ताव पारित हो गया। नए सिरे से जोन गठन में जोन नंबर 5 में ही कांग्रेस का अध्यक्ष बन सकता है। जोन नंबर 8 में कांग्रेस का बहुमत है, लेकिन सभापति सूर्यवंशी का वार्ड इस जोन में शामिल होने से वे इस जोन के पदेन अध्यक्ष होंगे।

वार्ड दो की पार्षद की आंखे भर आई

इधर वार्ड क्रमांक दो की पार्षद कुसुम चर्तुवेदी ने भी जोन अध्यक्ष बनने की दावेदारी की थी,और फार्म भी लिया था,लेकिन जब फार्म जमा करने की बात आई तो उन्होंने पहले किसी से फोन पर बात की और वहां से लाल सिग्नल मिलने से उनकी आंखों में आसू आ गए और ज्योति यादव के नाम पर अपनी सहमति दर्ज करवा कर वहां से चली गई। इधर कांग्रेस पार्षदों के पास समर्थक नहीं होने के कारण जोन अध्यक्ष नहीं बना सके,हालांकि कॉग्रेस के पार्षद अशोक मारन और लक्ष्मण सिंह राजपूत ने फार्म भी नहीं लिया था।