मध्य प्रदेश को केन्द्र का एक और तोहफा, 40 लाख की मंजूरी, इन जिलों को मिलेगा लाभ

madhya pradesh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। केन्द्र सरकार (Central Government) ने मध्य प्रदेश के चार जिलों में खेलो इण्डिया सेंटर के लिए 40 लाख रुपए की मंजूरी दे दी है।इसके तहत दतिया में रोईंग, मुरैना में एथलेटिक्‍स, सागर में हॉकी एवं देवास में बेडमिंटन के सेंटर स्‍थापित किए जायेंगें।

यह भी पढ़े… PMJJBY: मोदी सरकार की इस योजना से मिलेगा 2 लाख का बीमा, जानें कैसे उठा सकते है लाभ

दरअसल, मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने  नये खेलो इंडिया सेंटर की मंजूरी के लिये  केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था, इसके बाद केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम, खेल मंत्रालय, नई दिल्‍ली (Ministry of Sports, New Delhi) द्वारा मध्य प्रदेश को चार जिलों में खेलो इण्डिया सेंटर(Khelo India Center) बनाने के लिए 40 लाख रुपयों की मंजूरी प्रदान की गई है। इसके लिए सिंधिया केन्द्रीय खेल मंत्री और केन्द्र सरकार को साधुवाद दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)