मध्यप्रदेश : स्कूल बस, टैक्सी सहित सभी सिटी बसों में लगेगा पैनिक बटन, इसे दबाते ही फौरन पहुंचेगी पुलिस

-Police-Headquarters-issued-the-order-Supreme-Court-Guidelines-to-be-followed

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल में साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ के मामलें को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने खेद जताया है, घटना शहर के नीलबड़ स्थित बिलाबाॅन्ग हाई इंटरनेशनल स्कूल की नर्सरी में पढ़ने वाली बच्ची के साथ हुई, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यह घटना बेहद गंभीर है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। वही मंत्री राजपूत ने कहा कि हम जल्द ही इसी महीने के आखरी दिनों में नई शुरुआत करने जा रहे है, ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सकें, सरकार अब प्रदेश के सभी स्कूलों की बस में पैनिक बटन लगाने जा रही है, इसके साथ ही प्रदेश के सभी टैक्सी उबेर, ओला के साथ ही बसों में भी पैनिक बटन लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें…. भोपाल : बिलाबाॅन्ग हाई इंटरनेशनल स्कूल बस में ड्राइवर ने की मासूम के साथ छेड़छाड़, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश, स्कूल पर भी होगी कार्रवाई

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि सरकार की इस योजना पर हालांकि पिछले लंबे समय से काम चल रहा है और अब लगभग यह काम समाप्ति की तरफ़ है इस पैनिक बटन का अलार्म कंट्रोल कमांड रूम से कनेक्ट किया जाएगा, इस निर्भया पैनिक बटन के लगाए जाने के बाद कोई महिला बस, स्कूल बस, ऊबेर, ओला में सफर कर रही होगी और अगर किसी भी तरह खतरा महसूस होने पर इस पैनिक बटन को दबाने पर फौरन कंट्रोल रूम का अलार्म बजेगा जिससे लोकेशन के आधार पर पुलिस फौरन मौके पर पहुँच जाएगी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur