MP में ठंड़ का कहर जारी, कई जिलों में 5 डिग्री से नीचे पारा, आगे ऐसा रहेगा मौसम

895

भोपाल।

एमपी में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है।पहाडी इलाकों में हो रही बर्फबारी से शीतलहर का दौर चल रहा है और लगातार तापमान में गिरावट हो रही है।शनिवार को कई जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री दर्ज किया गया तो कई जिलों में कोल्ड डे रहा। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में सिवनी, मंडला व बालाघाट जिले में हल्की गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

शनिवार को जहां गुना, भोपाल, बैतूल, शाजापुर, उज्जैन और सिवनी में कोल्ड डे रहा वही प्रदेश के बैतूल, रायसेन, रीवा और उमरियाम में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। भाेपाल में 11 फरवरी 1950 काे रात का तापमान सबसे कम 1.7 डिग्री दर्ज किया गया था। पिछले 10 साल में 2012 में 10 फरवरी काे यह 5.4 डिग्री दर्ज था, वही 9 फरवरी 2019 काे भी यह 5.8 डिग्री रहा था। 28 शहरों में तापमान 5 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है।वहीं पिछले 24 घंटे में जबलपुर, शहडोल व होशंगाबाद संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हुई। शेष संभागों का मौसम शुष्क रहा। रीवा, सागर, होशंगाबाद व इंदौर संभागों में सामान्य से कम तथा शेष संभागों में न्यूनतम तापमान सामान्य दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की माने तो 24 घंटे में सिवनी, मंडला व बालाघाट जिले में हल्की गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।वही शहडोल, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, ग्वालियर, दतिया, श्योपुरकलां, भिंड, मुरैना में हल्का कोहरा भी छाने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here