MP News : महाकाल पर फिर मुखर हुई कांग्रेस, 24 जून को नेता प्रतिपक्ष उज्जैन में देंगे धरना

MP CONGRESS Gwalior News

MP News : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डाॅ गोविन्द सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार हिन्दुओं की धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड कर रही है धर्म को व्यापार बना कर भारतीय जनता पार्टी के नेताआ को उपकृत किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हिन्दुओ की आस्था के प्रतीक भगवान महाकाल लोक कोरिडोर को बनाने का कार्य कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किया गया था। भाजपा सरकार ने समूचे महाकाल लोक के निर्माण में सुनियोजित तरीके से व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार किया है। कोरिडोर के निर्माण का ठेका गुजरात की एंजेसियों को देकर कमीशन बाजी की गई। कोरिडोर परिसर में स्थापित की गई सप्त ऋषियों की मूर्तियाॅं हवा-आंधी से ही जमीन पर गिरकर खंडित हो गई । कोरिडोर निर्माण में हुए व्यापक भ्रष्टाचार की शिकायत लोकायुक्त को किये जाने पर भी कोई कार्यवाही नही की जाती है। जिससे लोकायुक्त की भूमिका भी संदिग्ध हो गई है।

इसी प्रकार उज्जैन नगर में सिंहस्थ के दौरान किसानों की कृषि योग्य भूमि पर अस्थाई आवास परिसर बनाये जाते रहे हैं जिसका मुआवजा किसानों को मिलता रहा है किन्तु उज्जैन नगर के प्रस्तावित नवीन मास्टर प्लान में किसानों की जमीन को भी होल्ड कर भाजपा नेताओं व बिल्डरों को सौंपी जा रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना काल में निजी अस्पतालों व सरकार की मिलीभगत से करोडों का भ्रष्टाचार हुआ। इसी प्रकार आयुष्मान योजना एवं नर्सिंग कॉलेजो की मान्यता में करोड़ो का भ्रष्टाचार किया गया। भ्रष्टाचार से संबंधित दस्तावेजों की फाईलों को भोपाल के शासकीय कार्यालय सतपुड़ा भवन में योजनाबद्ध तरीके से आग लगवा दी गई, स्थिति यह उत्पन्न हो गई कि हजारों शासकीय/कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका, पदोन्नति की नस्तियां आदि जलकर राख हो चुकी है। जिससे कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”