MP : कॉलेज छात्रों को लेकर उच्च शिक्षा विभाग के दो बड़े फैसले

Pooja Khodani
Published on -
उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए साल (New Year 2021) के आगमन से पहले मध्यप्रदेश (MP) के उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department)  ने दो बड़े फैसले लिए है। पहला सरकारी कॉलेजों (Government colleges) में अब प्रभारी प्राचार्य पढ़ाई नहीं कराएंगे, वे सिर्फ प्रबंधन संभालेंगे।दूसरा जिन कॉलेजों (College) में स्टूडेंट्स (Students) की संख्या कम है वे बंद नहीं मर्ज किए जाएंगे।

MP : उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज छात्रों को दी एक और बड़ी राहत

दरअसल, मंगलवार को भोपाल (Bhopal) में प्रेसवार्ता के दौरान  शिवराज सरकार (Shivraj Government) में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने यह जानकारी दी है। यादन ने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में  सरकारी कॉलेजों (Government colleges) में अब प्रभारी प्राचार्य पढ़ाई नहीं कराएंगे, वे सिर्फ प्रबंधन संभालेंगे।इसके लिए नए अतिथि विद्वान (Guest-Scholar) रखे जाएंगे। हर कॉलेज में वरिष्ठता के आधार पर तीन-तीन प्राध्यापकों को प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया जाएगा जो 14 जनवरी से 13 फरवरी 2021 तक चलेगा। इस दौरान जो प्राध्यापक प्रभारी प्राचार्य , उसे प्रभार सौंपा जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)