MP Weather : मप्र में आज मूसलाधार के आसार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी में हाल के दिनों में जो सिस्टम बना है, उसका असर पूरे प्रदेश मे दिखाई दे रहा है , यही कारण है कि सितबंर में मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों में जमकर बारिश का दौर देखने को मिल रहा है । मौसम विभाग का कहना है कि 15और 16 सितंबर को प्रदेश भर में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा।मौसम विभाग (Weather Department) ने आज मंगलवार को भी येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy rain alert) जारी कर करीब 10 संभागों के जिलों में कही कही गरज-चमक के साथ बिजली चमकने/गिरने की आशंका जताई है। वही तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है।

मौसम विभाग की माने तो  15और 16 सितंबर को प्रदेश भर में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र तथा पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। इस सिस्टम का प्रभाव उत्तरी मध्य प्रदेश और दिल्ली में 16 से 18 सितंबर के भी प्रभाव हो सकता है। 13 से 18 सितंबर के बीच मध्य भारत के राज्यों पर इसका प्रभाव रहेगा। मध्य भारत के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान तक यह मॉनसून को सक्रिय करेगा।यही कारण है कि मानसून की विदाई में देरी से हो रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)