Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनावों (MP By-election) की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है, इसके लिए चुनाव आयोग ने आज मंगलवार को बैठक बुलाई है। वही आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूदी दी। इसे उपचुनाव से पहले सरकार का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। कैबिनेट की ब्रीफिंग गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने की।सरकार के घोषणा अनुरूप सभी पटवारियों को लैपटॉप प्रदान करने का प्रस्ताव पर मंजूरी मिली गई।

शिवराज कैबिनेट के निर्णय की जानकारी देते हुए अब पटवारी कहीं से भी बैठकर जमीन का नामांतरण, सीमांकन, फसल गिरदावरी आदि कार्य कर सकेंगें। लैपटॉप खरीदने के लिए सरकार हर पटवारी को 50 हज़ार रुपए देगी।  प्रस्ताव के अनुसार पटवारियों को लैपटॉप 7 साल के लिए दिए जाएंगे। लैपटॉप का बीमा व अन्य खर्च सरकार वहन करेगी। इस बीच यदि किसी पटवारी का निधन हो जाता है या वह बर्खास्त हो जाता है तो लैपटॉप वापस ले लिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)