दिल्ली परिणाम पर क्या बोले सिंधिया-कमलनाथ और शिवराज

भोपाल।
दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल का जादू चला है। ‘आप’ की झाडू ने सबको साफ कर दिया है। शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 63 सीटों पर बढ़त बना ली है। इन सीटों पर आप जीतने के करीब है। वही भाजपा शुरुआत में 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी, वह अब 7 पर आ गई है। इधर कांग्रेस का जीरो पर सूपड़ा साफ हो गया है। दिल्ली विधानसभा के शुरूआती रूझानों को लेकर मध्य प्रदेश में भी बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। एक के बाद एक नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है। सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को व्यापक जीत के लिए बधाई। दिल्ली के लोगों ने आपकी टीम में फिर से अपना भरोसा रखा है। आशा है कि आप शहर को स्वच्छ, सुरक्षित और बेहतर बनाएंगे। आपको बहुत शुभकामनाएं।

वही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस का खाता नहीं खुलने पर कहा कि ये तो पार्टी को पहले से जानकारी थी। लेकिन दिल्ली की जनता ने पीएम मोदी को भी नकार दिया है। बड़ी बड़ी बातें करने वाली बीजेपी का क्या हुआ। दिल्ली में अगर लोग संतुष्ट होते तो बीजेपी को वोट क्यों नहीं मिलते। जबकि सबसे ज्यादा अधिक करीब दिल्ली मोदी जी के करीब है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी का चेहरा सही पहचान लिया है और पूरे देश भर में बीजेपी का चेहरा पहचाना जा रहा है। जनता ने सिर्फ विकास के मुद्दे को पहचाना है।

इधर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां बीजेपी के वोट शेयर बढ़ाने का दावा किया है वही कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली में तो कांग्रेस तबाह हो गई, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सीट और वोट शेयर कई गुना बढ़ा है। कांग्रेस की हालत तो यह हो गई है कि बर्बाद गुलिस्तां करने को बस एक ही उल्लू काफी है, हर शाख पर उल्लू बैठा है, अंजामे गुलिस्तां क्या होगा!