18 देशी पिस्टल के साथ 2 युवक गिरफ्तार, पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

 बुरहानपुर।शेख रईस| बुरहानपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, नवंबर 2019 में आरोपी तरण सिंग सिकलीगर से जहां 20 हस्त निर्मित पिस्टलों को जब्त किया गया था तभी से पुलिस अधीक्षक अजयसिंह ने ग्राम पचौरी में इस अवैध धंधे पर सख्ती से करवाई करने सूचना तंत्र मजबूत करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एडिशनल एसपी महेंद्र तारनेकर एसडीओपी नेपानगर एसआर सेंगर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी केपी ध्रुर्वे के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था इसी कड़ी में आज दिनांक 7 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर 2 युवकों को घेराबंदी कर लाल रंग की बिना नम्बर की मोटर सायकिल पर ग्राम पंचोरी से अवैध हथियार ले जाते हुए मातापुर से दोईफोड़िया मार्ग पर गिरफ्तार किया दोनों युवकों ईनुस पिता मूनशरीफ उम्र 32 वर्ष एवं मेहबूब पिता नागी उम्र 21 वर्ष दोनों निवासी बांगर थाना कोसी कला जिला मथुरा के निवासी है।

आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से हस्त निर्मित 18 देशी पिस्टलों को जब्त किया गया जिनकी कुल कीमत 3 लाख 60 हज़ार रु के करीब की बताई जा रही है। पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक अजयसिंह ने टीम को 10 हज़ार रु के इनाम की भी घोषणा की। गिरफ्तार आरोपियों से कड़ी पुछताज की जा रही है उन्होंने ग्राम पंचोरी निवासी विनोद सिंग पिता बरार सिंग से पिस्तौल लेना बताया है हो कि अभी फरार है जिसकी तलाश जारी है।

पयलिस अधीक्षक अजयसिंह ने बताया कि आरोपियों पर पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज होने बताया जा रहा है कड़ी पूछताछ कर मामले में शामिल अन्य लोगो को पकड़ कर जल्द से जल्द सजा दिलाने का प्रयास करेंगे।