CM Mohan Yadav: आज मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे टंट्या मामा यूनिवर्सिटी की शुरुआत, आदिवासी वोटरों को साधेगी भाजपा

CM Mohan Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निमाड़ में विकसित किए गए क्रांतिकारी प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर खरगोन जिले में 3 उद्वहन सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री यादव करेंगे।

CM Mohan Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने आदिवासी वोटरों को साधने के लिए निमाड़ में एक महीने पहले ही क्रांतिकारी टंट्या मामा भील यूनिवर्सिटी की घोषणा की थी। जिसके बाद अब गुरूवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा इसका शुभारंभ किया जाएगा। जानकारी के अनुसार इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डिजिटल रूप से करेंगे। यह विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में नए-नए कोर्स और अनुसंधान कार्य शुरू करेगा, जिससे खरगोन जिले के विद्यार्थियों को अब अन्य शहरों में शिक्षा की तलाश में नहीं जाना पड़ेगा।

परियोजनाओं का कुल लागत 557 करोड़, 47 लाख रुपए:

दरअसल आज मुख्यमंत्री द्वारा निमाड़ में 3 उद्वहन सिंचाई योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा, जिसमें पीपरी माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना, चौंडी-जामन्या माइक्रो योजना और बलकवाड़ा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना शामिल है। इन परियोजनाओं का कुल लागत 557 करोड़, 47 लाख रुपए है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।