Dabra News : 11 केवी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत, जाँच में जुटी पुलिस

Amit Sengar
Published on -
mp news

Dabra News : ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के ग्राम चांदपुर में एक युवक की 11000 केवी लाइन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब युवक चद्दर की बनी हुई झोपड़ी को ऊपर से सही करने गया था। इस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

यह है मामला

इस तरह हुई घटनाः बताया गया है कि डबरा सिंध नदी के पास बन रहे सीएम राइज स्कूल में काम करने वाले एक मजदूर की बिजली विभाग की लापरवाही के कारण करंट लगने से मौत हो गई 11 केवी की हाईटेंशन लाइन इतनी नीचे थी कि युवक उसकी चपेट में आ गया बताया जा रहा है कि डिग्रेट कुजूर पिता राती कुजुर उम्र 52 वर्ष निवासी हमरा टोला रांची झारखंड नामक युवक डबरा सिंध नदी के पास स्थित सीएम राइज स्कूल में सुपरवाइजर भूपेंद्र बहादुर चौहान की निगरानी में मजदूरी करता था। इसमें कहीं ना कहीं सुपरवाइजर की लापरवाही भी सामने निकल कर आ रही है क्योंकि अगर सुपरवाइजर द्वारा झोपड़ी को लाइन से कुछ दूरी पर बनाया जाता तो शायद मजदूर की मौत ना होती।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”