दमोह उपचुनाव: ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भरेंगे हुंकार, सीएम शिवराज संग करेंगे शक्ति प्रदर्शन

राहुल सिंह लोधी के पक्ष में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित केंद्रीय मंत्री भी चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।

Scindia shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में दमोह उपचुनाव (damoh by election) को लेकर लगातार सिंधिया (scindia) के दौरे पर सियासी हलचल तेज थी लगातार सवाल उठ रहे थे कि बंगाल जैसे इलाके में ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्टार प्रचारक बनाकर भेजा गया है। वहीं अपने ही प्रदेश के दमोह जिले में उपचुनाव होने के बावजूद सिंधिया अब तक वहां क्यों नहीं पहुंचे हैं। जिसके बाद आज ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) दमोह में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं।

इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) सभा में मौजूद रहेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया दो सभा को संबोधित करेंगे। जिसमें पहली सभा लक्ष्मणकुटी हनुमान मंदिर में होगी। दूसरी सभा 3:30 बजे दमोह के अंगना में आयोजित की जाएगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी (bjp) उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी (rahul singh lodhi) के पक्ष में जनता से वोट की अपील करेंगे।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma सहित कई बड़े दिग्गज दमोह चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं । दमोह में 17 अप्रैल को 55 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जहां 22 उम्मीदवार को मैदान में उतारा गया है। इधर बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले राहुल सिंह लोधी कांग्रेस के टिकट पर दमोह से विधायक बने थे। जहां कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब वह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर दूसरी बार मैदान में खड़े हुए हैं। राहुल सिंह लोधी के पक्ष में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित केंद्रीय मंत्री भी चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं।

Read More: इंदौर: आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता, टूटे सारे रिकॉर्ड, 1552 नए मरीजों की पुष्टि, आज से कोविड सेंटर शुरू

हालांकि विपक्षी दल लगातार यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि नरेंद्र सिंह तोमर, उमा भारती, प्रहलाद पटेल जैसे सभी स्टार प्रचारकों को दमोह उपचुनाव में आजमा लिया गया है लेकिन भाजपा के स्टार प्रचारकों के समय में सूची में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया को अब तक दमोह चुनाव प्रचार से दूर क्यों रखा गया है। यह समझ से परे का विषय है।

मामले में बीजेपी सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का पहला कार्यक्रम 13 व 14 अप्रैल को बन रहा था लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए 14 अप्रैल को सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ रोड शो (road show) करेंगे। वही माना जा रहा है कि प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा यह फैसला लिया गया। बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सिंधिया को शामिल जरूर किया गया लेकिन बंगाल में उनसे कोई भी चुनावी प्रचार नहीं कराए गए थे।

जिसके बाद से लगातार विपक्ष सिंधिया और चुनाव को लेकर हमलावर रही है। अब एक बार फिर से सिंधिया दमोह पहुंचे रहे हैं। जहां वह जनता के बीच राहुल लोधी के लिए वोट अपील करेंगे। हालांकि 14 अप्रैल को ही कॉन्ग्रेस दमोह में शक्ति प्रदर्शन करेगी। जहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दमोह में रोड शो करेंगे। इस दौरान उनकी 2 सभाएं आयोजित की जाएगी। साथ ही कांग्रेस के कई वरिष्ठ अधिकारी भी दमोह में शामिल रहेंगे।