सादगी से मनाया जाएगा दुर्गापूजन समारोह, प्रशासन ने की तैयारी

दमोह, गणेश अग्रवाल। आने वाले दिनों में नवरात्र के त्यौहार में इस बार पहले जैसी रौनक नहीं रहेगी। इसको लेकर सरकार ने गाइड लाइन जारी की है जिसके बाद सरकार के आदेश को पूरा कराने प्रशासन ने कमर कस ली है।

दमोह में सरकार की गाइड लाइन को लेकर शनिवार शाम कोतवाली में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिले के टेंट व्यवसाइयों के साथ अधिकारियों ने बैठक की। बैठक में साफ निर्देश दिए गए हैं कि दुर्गा पूजन पूरी सादगी के साथ होगा और दस बाय दस का पूजा पंडाल लगाया जाएगा। डीजे के शोर पर भी पाबंदी रहेगी, सीमित आवाज वाले साउंड बॉक्स ही लगाए जाएंगे। लोगों की सीमित संख्या के साथ दुर्गा प्रतिमाओं की ऊंचाई भी सिर्फ छह फीट ही रखी जायेगी। बैठक के दौरान मौजूद लोगों ने सरकार की इस गाइडलाइन पर विरोध भी जाहिर किया, वहीं अफसर कह रहे हैं की उन्हें सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराना है और निर्देशों के अनुसार की कार्रवाई होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।