एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण, दुकानदारों को दी Covid-19 गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत

सेवढ़ा में एसडीएम अनुराग निंगवाल ने सोमवार सुबह रोको टोको अभियान के तहत सदर बाजार का औचक निरीक्षण किया।

सेवढ़ा, राहुल ठाकुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) तेजी से अपने पैर पसार रहा है। जिसको देखते हुए कोरोना से बचाव के लिए लगातार लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। जहां दतिया (Datia) जिले के सेवढ़ा में एसडीएम अनुराग निंगवाल ने सोमवार सुबह सदर बाजार का औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने कोरोना संक्रमण के बचाव और रोकथाम के लिए रोको टोको अभियान के तहत सदर बाजार स्थित दुकानदारों को मास्क लगाने और ग्राहकों से सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की हिदायत दी।

यह भी पढ़ें:-NHM की एमडी छवि भारद्वाज पहुंची बैतूल, कोविड सेंटर का निरीक्षण कर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

एसडीएम अनुराग निंगवाल ने दुकानदारों को सख्त लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि बिना मास्क लगाए दुकान संचालित न करें। ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाए, जो ग्राहक मास्क नहीं लगाते है उन्हें सामान देने से ही मना कर दे। जिससे जब भी वे सामान लेने घर से निकले तो मास्क का उपयोग करेंगे। एसडीएम ने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-MP में कोरोना की रफ्तार तेज, CM शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से मांगा सहयोग

बता दें कि एसडीएम अनुराग निंगवाल के मार्गदर्शन में निर्देशित टीम के द्वारा बस स्टैंड व लहार तिराहे पर प्रतिदिन मास्क न लगाने वालों पर जमकर चलानी कार्रवाई की जा रही है। जिसके डर से लोग चैकिंग टीम की नजरों से बचने के भी नए नये हथकंडे अपना रहे हैं।