कोरोना कर्फ्यू : एसडीएम ने बस ऑपरेटर्स और किराना व्यापारियों के साथ की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

एसडीएम अनुराग निंगवाल ने बस ऑपरेटर्स और किराना व्यापारियों के साथ की बैठक कर कोरोना कर्फ्यू को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

सेंवढ़ा, राहुल ठाकुर। सेंवढ़ा में एसडीएम अनुराग निंगवाल ने कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) को लेकर बस ऑपरेटर्स के साथ बैठक की। बैठक में एसडीएम ने अंतर्राज्यीय बस ऑपरेटर्स को दोनो तरफ से आनेजाने वाली सवारियों की सूची प्रतिदिन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिनकी प्रति सभी नाकों पर दिखानी होगी व अन्य राज्यों से आनेवाली बसों का स्टोपेज थाना परिसर रहेगा। यहां भी सूची देनी होगी और जो लोग कुंभ से या डायरेक्ट दिल्ली से लोट रहे हैं उन्हें 10 दिन के लिये आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा। बस में मास्क व सेनेटाइजर की व्यवस्था संचालकों को करनी होगी। वहीं अन्य जिलों से आने-जाने वाली बसों का स्टोपेज बस स्टैंड पर ही रहेगा। उन्हें भी सवारियों की सूची जमा करानी होगी।

यह भी पढ़ें:-हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडेसिवीर इंजेक्शन चोरी, जांच में जुटी पुलिस

बैठक में एसडीएम अनुराग निंगवाल ने किराना व्यापारियों को निर्देश मास्क पहनने और ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा उचित मूल्य पर सामान की बिक्री कर रहे अगर दुकानदार ज्यादा पैसे लेकर सामान बेचता पाया गया या ग्राहक द्वारा उसकी शिकायत आती है तो कार्रवाई होगी। एसडीएम ने कहा कि जिन व्यापारियों के पास होमडिलेवरी के लिये लड़कों की सुविधा है वो आवेदन दें उन्हें आईकार्ड जारी किये जायेंगे और आवश्यक होने पर ही सामान की डिलेवरी दें, कोई एक एक सामान देने के लिये बार-बार न निकलें। साथ ही डिलेवरी का सामान पैक करने दुकानदार आधी शटर खोलकर पूरी सुरक्षा सावधानी के साथ दुकान पर बैठेगा, दुकान पर बैठकर ग्राहकों को सामान न बेचे सिर्फ ऑर्डर का माल निकालने के निर्देश दिए हैं।