Dewas Nikay UP Chunav News : भाजपा को लगा बड़ा झटका, कांग्रेसी प्रत्याशी 103 मतों से विजयी

Dewas Nikay UP Chunav News : देवास जिले की बागली विधानसभा अंतर्गत नगर परिषद सतवास में नगर परिषद अध्यक्ष जय नारायण यादव के निधन के बाद रिक्त हुए वार्ड 5 के पार्षद पद हेतु मतदान के बाद आज आए नतीजों में भाजपा को झटका लगा। यहाँ से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी लाला पटेल 103 वोट के अंतर से विजय हुए। लाला पटेल को 492 तो भाजपा से प्रतिद्वंदी राजेंद्र यादव को 389 मत प्राप्त हुए। वही निर्दलीय प्रत्याशी को महज 10 वोट ही मिल सके।
पूर्व मंत्री दीपक जोशी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद क्षेत्र में यह पहला चुनाव था। चुनाव में जोशी की भी प्रतिष्ठा जुड़ी थी। इस चुनाव के नतीजों के बाद अब भाजपा नगर परिषद अध्यक्ष पद भी खो सकती है। क्योंकि अब यहां भाजपा को 6 सीटें हैं जबकि कांग्रेस की 7 सीट हो चुकी है।

निर्दलीय की रहगी निर्णायक भूमिका

हालांकि निर्णायक भूमिका में निर्दलीय रहेंगे। निर्दलीय जिसका साथ देंगे उस पार्टी का अध्यक्ष बन जाएगा। यदि 1 निर्दलीय भी कांग्रेस का रुख करते हैं तो उसका फायदा और यदि भाजपा दोनो निर्दलीय को साध सके तो उसका काम भी बन सकता है।
देवास से सोमेश उपाध्याय की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”