चलित लैब में हुई खाद्य पदार्थों की जांच, दुकानदारों को दिए साफ-सफाई के निर्देश

बागली, सोमेश उपाध्याय। जिला खाद्य विभाग की टीम ने नगर में खाद्य सामग्री गुणवत्ता की जांच की। चलित गुणवत्ता जांच लैब के साथ पहुंची टीम ने होटल, रेस्टोरेंट पहुंचकर मसालों एवं दूध डेयरी पर बेचे जाने वाले उत्पाद की गुणवत्ता की जांच की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पीवी अलवेलु ने बताया कि चलित लैब से खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता जांच की जा रही है।

शुक्रवार दोपहर में विभाग की टीम ने गाँधी चौक पर खाद्य सामग्री जैसे,तेल, मिर्ची व हल्दी की गुणवत्ता की जांच की। इस अवसर पर व्यापारी संघ के सचिव रजत बजाज ने कहा कि खाद्य सामग्रियों की जाँच अनिवार्य रूप से की जाना चाहिए। यह खाद्य सुरक्षा के लिए आवश्यक है। खाद्य विभाग की जनहित से जुड़ी हर पहल का व्यापारी संघ समर्थन करता रहेगा। इस अवसर पर व्यापारी संघ के घीसालाल डॉबी, राजेश बजाज, राजेश बल्दवा, कैलाश कांकाणी, विमल पड़िहार, सतीश गेहलोद, गोपी शर्मा, जूझेर बोहरा आदि सहित व्यापारी व नागरिक उपस्थित थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।