Dhar पुलिस ने अवैध गांजे की खेती पकड़ी, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने खेत मालिक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

धार,मो अल्ताफ़। नशे के विरुद्ध धार पुलिस (dhar Police) द्वारा अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई है। गांव में अवैध रूप से गांजे की खेती के कारोबार का खुलासा करते हुए पुलिस ने 32 गाँजे के हरे पौधे जिसका कुल वजन 71 किलो 100 ग्राम बरामद किए हैं। इनकी कीमत 4 लाख 32 हजार बताई जा रही है जिसके साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े…ऑनलाइन गेमिंग की लत में छात्र बना किडनैपर, 50 हजार के लिए खुद के अपहरण की रची साजिश

बता दें कि मामला धार जिले के डही पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम बोडगांव का है जहां आरोपी ने गांव के लोगों से बचने के लिए अपने खेत में कपास की फसल के बीच अवैध मादक पदार्थ गाँजे के पौधे लगा रखे थे। गौरतलब है कि अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के तहत सक्रिय पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम बोडगांव में अमनसिंह ने कपास की फसल के बीच अवैध मादक पदार्थ गाँजे के पौधे लगा रखे है इस पर तत्काल सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने खेत पर पहुंचकर इन पौधों को जमीन से उखाड़ कर कार्रवाई की हैं। वहीं बताया जा रहा है कि करीब ढाई घंटे चली कार्रवाई के बाद पुलिस ने खेत मालिक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े…जम्मू-कश्मीर की मुठभेड़ में शहीद के परिजनों को मिला मां भारती सपूत पुरस्कार, रक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

थाना प्रभारी प्रकाश सरोदे ने बताया कि आरोपी इन गाँजे के पौधों को बड़ी कीमत पर बेचने की फिराक में था। मगर उससे पहले ही पुलिस टीम ने दबिश देकर कार्रवाई कर दी। और लाखों के गांजे के पौधे जब्त कर लिए है। साथ ही आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है।