किसान महापंचायत में नीचे लोगों के बीच बैठे दिग्विजय, अरूण यादव ने कही ये बात

धार, मोहम्मद अलताफ। धार के ग्राम दिग्ठान मे किसान महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमे किसान नेता गुरनामसिंह चढूनी (gurnam singh chadhuni), पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह (digvijay singh), अरुण यादव (arun yaday) सहित कई नेता और किसान बड़ी संख्या मे शामिल हुए। कार्यक्रम में पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह मंच पर नहीं बैठते हुए किसानो के बीच जाकर नीचे बैठे। किसान महापंचायत के माध्यम से केन्द्रीय कृषि कानून का विरोध किया गया और कृषि कानून से होने वाले नुकसान के बारे में किसानों को बताया गया। दिल्ली से आये किसान नेता गरनामसिंह चढूनी ने कहा कि वे केन्द्रीय कृषि कानून के विरोध मे पूरे देश के किसानो में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। वहीं कांग्रेस नेता अरुण यादव ने भी केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए केन्द्रीय कृषि कानून को काला कानून बताया। उनका कहना है कि केन्द्रीय कृषि बिल के विरोध में पूरे प्रदेश में किसान महापंचायत का आयोजन करेंगे।

वहीं बदनावर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह वापस जाओ के नारे लगाए। यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बिल को किसान हित में बताते हुए नारे लगाए तो कांग्रेस ने बिल के विरोध में नारेबाजी की।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।