शहीद के सम्मान में सरकार की बड़ी पहल,वन रक्षक के नाम से जानी जाएगी वन बीट

Atul Saxena
Published on -

देवास(बागली), सोमेश उपाध्याय। देवास जिले के शहीद वन रक्षक (Shaheed Forest Guard) के सम्मान में प्रदेश सरकार ने बड़ी पहल करते हुए बागली उप वन मण्डल अंतर्गत ग्राम रतनपुर की वन बीट शहीद के नाम कर दी है। आज डीएफओ पीएन मिश्रा ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि वनमंडल देवास अंतर्गत रतनपुर बीट अब शहीद मदनलाल वर्मा के नाम से जानी जाएगी। डीएफओ ने इसके आदेश भी जारी कर दिए।

गौरतलब है कि बीती 4 फरवरी 2021 को मदनलाल वर्मा, वनरक्षक तत्‍कालीन बीटगार्ड की शिकारियों से मुठभेड़ हो गई थी, इसी दौरान गोली लगने से वनरक्षक वर्मा की मौत हो गई थी।बागली में वन विभाग के एसडीओ अमित कुमार सोलंकी ने बताया कि शहीद वर्मा की बहादुरी पर पूरे विभाग को गर्व है। उन्होंने अपने साहस का परिचय देते हुए पूरी निष्ठा के साथ कर्तव्य निर्वहन किया और अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। वन बीट का नाम वर्मा के नाम पर होने से उनका नाम क्षेत्र में हमेशा के लिए जुड़ जाएगा साथ ही अन्य लोगों को प्रेरणा भी मिलेगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....