गुना में खाद्य विभाग की कार्रवाई, एक लाख से ज्यादा का नकली पनीर और मावा जब्त

खाद्य विभाग (Food Department) और तहसीलदार (Tehsildar) ने 6 क्विंटल पनीर (Paneer) और मावा (Khoa) जब्त किया है। जिसकी कीमत एक लाख 25 हजार रूपए बताई जा रही है।

गुना, डेस्क रिपोर्ट। त्योहार आते ही कुछ व्यापारी असली-नकली पनीर और मावे का खेल शुरू कर देते है और ग्राहकों को असली के जगह नकली खाद्य सामग्री बेचकर मुनाफाखोरी व्यापारी जनता की जान से खिलवाड़ करने से बाज भी नहीं आते हैं। लेकिन प्रशासन भी इन पर लगाम लगाने से पीछे नहीं है। ऐसा ही एक मामला गुना (Guna) में सामने आया है, जहां खाद्य विभाग (Food Department) और तहसीलदार (Tehsildar) ने 6 क्विंटल पनीर (Paneer) और मावा (Khoa) जब्त किया है। जिसकी कीमत एक लाख 25 हजार रूपए बताई जा रही है।

Read More..Jabalpur News : ऑटो खड़ा करने को लेकर विवाद, दो भाइयों ने एक युवक की चाकू मारकर की हत्या !

दरअसल मध्यप्रदेश में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत गुना में भी तहसीलदार सिद्धार्थ भूषण ने मिलावटखोरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी के चलते प्रशासन लगातार दुकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है, जिला प्रशासन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बसों से मिलावटी पनीर और मावे का परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर खाद और राजस्व विभाग ने शनिवार रविवार देर रात बस स्टैंड पहुंचे और बसों का निरीक्षण किया।

मुरैना से मंगवाया था माल 
तहसीलदार सिद्धार्थ भूषण ने बताया कि मुखबिर से सूचना के बाद दलबल बस स्टैंड पहुंचा और वहां पर एकेटी बस सर्विस कि बस क्रमांक UP83CT0988 की जांच की गई। जांच के दौरान बस की डिग्गी में भारी मात्रा में पनीर और मावा पाया गया, जिसके बाद बस ड्राइवर से पनीर और मावे के बारे में पूछा गया।

पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि यह सामग्री गुना स्थित जैन स्वीट्स के मालिक अशोक जैन के द्वारा बुलाई गई है, जिसके बाद दुकान के मालिक को मौके पर बुलाया गया और उसने मुरैना से सामग्री को बुलवाना बताया और उसने स्वीकार किया कि गुना में यह बेचने के लिए उसने सामग्री मंगवाई थी।

तहसीलदा ने आगे बताया कि पूछताछ के बाद खाद्य विभाग ने पनीर, मावा और मिल्क केक के नमूने जांच के लिए लेकर पूरी 6 क्विंटल सामग्री जब्त कर ली। जब्त माल की कीमत 1 लाख 24 हजार बताई जा रही है। वहीं जांच के लिए सैंपल भेज दिए हैं रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गुना में खाद्य विभाग की कार्रवाई, एक लाख से ज्यादा का नकली पनीर और मावा जब्त

Read More.. Rajgarh News : आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, एक झुलसा