Action: DEO ने किया स्कूलों का निरीक्षण, 7 शिक्षकों के वेतन काटे, 1 को नोटिस

इस दौरान शिक्षकों की लापरवाही उजागर होने के बाद 7 शिक्षकों के वेतन काटे गए हैं।

DEO

गुना, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में लापरवाही (negligence) और अनियमितता पर कड़ी कार्यवाही जारी है। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के गुना जिले में जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) ने स्कूलों (school)  का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही और अनियमितता पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसके साथ ही 7 शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश जारी किए।

दरअसल बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पवार (ashok pawar) ने अपने ऑफिस से ही वीडियो कॉलिंग (video calling)) के जरिए स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल प्राचार्य से स्कूल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। हालाकि वीडियो कॉलिंग के माध्यम से किए गए निरीक्षण में कई स्कूलों मैं अनियमितता उजागर हुई।

Read More: MP News: कांग्रेसी नेता के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई जारी, तोड़ा गया अवैध निर्माण

दरअसल गुना जिले के मारकीमहू स्कूल के प्राचार्य को डीईओ (DEO) ने फोन लगाया। स्कूलों के निरीक्षण के पश्चात जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पवार ने पाया कि स्कूल में 216 विद्यार्थियों पर मात्र 21 शिक्षक ही उपस्थित है। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों के साथ चर्चा की। इस दौरान शिक्षकों की लापरवाही उजागर होने के बाद 7 शिक्षकों के वेतन काटे गए हैं।

इधर एक हाई स्कूल स्कूल के प्राचार्य द्वारा कॉल पर कहा गया कि वह स्कूल में है। लेकिन जब जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पवार ने उनसे कहा कि स्कूल ऑफिस की तरफ कैमरा घूमाए तो प्राचार्य का कहना था कि वह बैंक आए हुए हैं। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी किया है।