ग्वालियर में मूसलाधार बारिश, अलर्ट जारी, कभी भी खोले जा सकते हैं तिघरा डैम के गेट

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर (Gwalior News) और इसके आसपास के इलाके में दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy rain in Gwalior and surrounding area)  ने शहर को पेयजल की आपूर्ति करने वाले तिघरा डैम खतरे के निशान के नजदीक पहुंचा (Gwalior’s Tighra Dam reached near the danger mark) दिया है। प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए तिघरा डैम के आसपास के गांव में रहने वालों के लिए अनाउंसमेंट शुरू कर दिया है। लोगों को डैम के नजदीक नहीं जाने की चेतावनी दी जा रही है।

जल संसाधन विभाग के एसडीओ (तिघरा) यादवेंद्र शर्मा ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को बताया कि इस समय तिघरा डैम में लगातार बारिश का पानी पहुंच रहा है, वर्तमान में जल स्तर बढ़कर 737.90 फ़ीट पहुंच गया है। तिघरा का फुल टैंक लेवल 740 फीट है लेकिन जलस्तर 739 फ़ीट होने पर गेट खोल दिए जाते हैं  है। यानि जैसे ही जलस्तर 739 फीट होगा गेट खोल दिए जायेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....