फर्जी लोन एप में फंसकर हो रहे साइबर फ्रॉड के शिकार, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। इंटरनेट के बढ़ते प्रयोग के चलते साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) के मामले भी बहुत बढ़ गए हैं। साइबर ठग रोज नए नए तरीके निकालकर लोगों की गाढ़ी कमाई को एक क्लिक में लूट लेते हैं, ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरत सावधान रहने की है। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी की है।

एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में मोबाइल एप से लोन लेने के दौरान ठगी से सम्बंधित 65 शिकायत दर्ज हुई हैं। जिसमें साइबर ठग ने इन लोगों के साथ फ्रॉड किया है। उन्होंने बताया कि इस समय इंटरनेट पर बहुत से मोबाइल एप है जो आपको लोन देते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....