कर्मचारियों को दशहरे से पहले सौगात! जल्द मिलेगा छठवें-सातवें वेतनमान का लाभ, बैठक में प्रस्ताव पारित, मिलेंगे अन्य लाभ भी

employees news

6th 7th Pay scale Gwalior Employees :  ग्वालियर नगर निगम के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।दशहरे से पहले निगम परिषद ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मंगलवार को आयोजित परिषद की बैठक में फैसला हुआ है कि अब विनियमित कर्मचारियों को छठवें-सातवें वेतनमान का लाभ एक साथ दिया जाएगा, साथ ही उन्हें विनियमित से नियमित करने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी।इससे पहले MIC से पारित होकर निगम की बैठक में आया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को नगर निगम परिषद की अहम बैठक हुई, जिसमें सभापति मनोज सिंह तोमर ने सभी पार्षदों का पक्ष सुनने के बाद 2710 कर्मचारियों के हित में सातवां वेतनमान, शासन के निर्देशानुसार नियमित करने और विनियमित कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसके आश्रित को नौकरी देने संबंधित एमआईसी के प्रस्ताव को निगम परिषद द्वारा सर्वसम्मति से पास करने का फैसला सुनाया।इस निर्णय से ग्वालियर नगर निगम के कर्मचारियों को आर्थिक रूप से फायदा होगा और वेतन में भी बढ़ोत्तरी होगी।

जल्द जारी होंगे आदेश

बैठक में फैसला लिया गया कि अब निगम के विनियमित कर्मचारियों को छठवें-सातवें वेतनमान का लाभ एक साथ मिलेगा,  साथ ही उन्हें विनियमित से नियमित का प्रक्रिया शुरू की जाएगी।साथ ही विनिमत कर्मचारी के वारिस को भी नौकरी देने की घोषणा की है। नगर निगम की साधारण सभा की बैठक में ये प्रस्ताव पारित हुआ है।  परिषद ने प्रस्ताव की पुष्टि के लिए निगम कमिश्नर को जल्द से जल्द आदेश जारी करने की अपील की है।  खबर है कि विनियमित कर्मचारियों को अनुकम्पा नियुक्ति का भी लाभ जल्द दिए जाने पर भी मंथन किया जा रहा है।

कर्मचारियों में खुशी की लहर

बता दें कि बीते कई महीनों से अपनी मांगों को लेकर विनियमित कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे थे, परंतु कोई फाइनल फैसला नहीं हो पाया था, लेकिन मंगलवार को हुई परिषद की बैठक में पार्षदों ने इस मुद्दे को फिर उठाया और सभापति से कर्मचारियों के हित में फैसला लेने को कहा।   इस फैसले से सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है। कर्मचारियों ने निगम को धन्यवाद दिया है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News