नगर निगम के सभी जनमित्र केंद्रों पर बनेंगे कोविड सहायता केंद्र

निगम आयुक्त ने निर्देश दिए कि आम जनों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे कोविड सहायता केंद्रों  पर आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार किल कोरोना-3 अभियान के तहत आम जनों की सुविधा के लिए नगर निगम के सभी जनमित्र केंद्रों (Janmitra Kendras) पर कोविड सहायता केंद्र (Covid Help Centre) बनाए जा रहे हैं। ग्वालियर नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Gwalior Municipal Commissioner Shivam Varma) ने निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

नगर निगम मुख्यालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित बैठक में निगमायुक्त शिवम वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में सुगम यातायात व्यवस्था एवं आम जनों की सुविधा के लिए शहर की विभिन्न सड़कों की मरम्मत एवं पेंच रिपेयरिंग का कार्य तेजी से कराया जाए। इसके साथ ही कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं की निरंतर अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जाये।

ये भी पढ़ें – मध्य प्रदेश के 75 लाख किसानों के लिए खुशखबरी, 7 मई को सीएम करेंगे 1500 करोड़ ट्रांसफर

नगर निगम आयुक्त शिवम  वर्मा (Gwalior Municipal Commissioner Shivam Varma)ने कहा कि किल कोरोना -3 अभियान के तहत 7 मई से शहर के सभी 25 जनमित्र केंद्रों (Janmitra Kendras)  पर कोविड सहायता केंद्र (Covid Help Centre) बनाये जाने के निर्देश दिए गए हैं। सहायता केंद्र पर स्थानीय नागरिकों की समिति बनाकर जन जागरूकता का कार्य करेगी इसके साथ ही केंद्र पर मेडिकल स्टाफ स्थानीय निवासियों का कोविड संबंधी परीक्षण एवम् सहायता प्रदान करेंगे।

नगर निगम के सभी जनमित्र केंद्रों पर बनेंगे कोविड सहायता केंद्र

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कोविड सहायता केंद्रों (Covid Help Centre)पर साफ सफाई की व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर आयुक्त  संजय मेहता,  राजेश श्रीवास्तव, मुख्य समन्वयक अधिकारी प्रेम पचौरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें – बंगाल में बढ़ती हिंसा के बाद भाजपा नेता ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

निगमायुक्त ने किया जनमित्र केंद्रों का निरीक्षण

मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार किल कोरोना-3 अभियान के तहत आम जनों की सुविधा के लिए नगर निगम के सभी जनमित्र केंद्रों (Janmitra Kendras)  पर कोविड सहायता केंद्र (Covid Help Centre) बनाए जा रहे हैं जिस की व्यवस्थाओं को लेकर नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा (Gwalior Municipal Commissioner Shivam Varma) ने जनमित्र केंद्र क्रमांक 11 पीएच कॉलोनी थाटीपुर का निरीक्षण किया तथा विभिन्न व्यवस्थाओं को देखकर आवश्यक दिशा निर्देश अपर आयुक्त  संजय मेहता को दिए। निगम आयुक्त ने निर्देश दिए कि आम जनों की सुविधा के लिए बनाए जा रहे कोविड सहायता केंद्रों (Covid Help Centre)  पर आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अभियान के तहत प्रत्येक कोविड सहायता केंद्र (Covid Help Centre) पर स्थानीय नागरिकों की एक समिति का गठन भी किया जाएगा । इस अभियान के प्रति आम जनों को जागरूक भी किया जाना है।

नगर निगम के सभी जनमित्र केंद्रों पर बनेंगे कोविड सहायता केंद्र