Gwalior News : सरपंच विक्रम रावत हत्याकांड, ग्रामीणों के घर जलाने, बलवा करने वाले लोगों पर FIR

Gwalior News : ग्वालियर जिले के बनहेरी गांव के सरपंच विक्रम रावत की हत्या के बाद जिस तरह से गांव में उत्पात हुआ और लोगों के घरों को फूंक दिया गया अब वो पीड़ित सामने आये हैं, पीड़ितों ने थाने पर हंगामा किया और कहा कि वे निर्दोष हैं उनके घर फूंकने वालों पर FIR की जाये, बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आगजनी, बलवे और फायरिंग के आरोपियों पर मामले दर्ज कर लिए गए, पुलिस ने तीन अलग अलग FIR में 59 नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किये है।

भीड़ ने 41 घर, 11 ट्रैक्टर, 8 मोटरसाइकिलों को फूंक दिया

सरपंच विक्रम रावत की हत्या के प्रतिशोध के बदले में बनहेरी गांव में जो तांडव हुआ उसकी सजा अब मासूम ग्रामीण भुगत रहे हैं। हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने गांव में ऐसा उत्पात मचाया कि ग्वालियर से जब तक पुलिस फ़ोर्स पहुंचा तब तक उन्होंने सबकुछ तहस नहस कर दिया। भीड़ ने 41 घरों में आग लगा दी, 11 ट्रैक्टर, 8 मोटरसाइकिलों को फूंक दिया, भूसे के 25 कूपे आग के हवाले कर दिए, अब ये पीड़ित ग्रामीण परेशान हैं, ना इनके पास खाने के लिए कुछ है न रहने के लिए छत, इतना ही नहीं जानवरों को खिलाने के लिए भी भूसा नहीं हैं।

तीन अलग अलग FIR में 59 लोगों के नाम, 25 अज्ञात पर मुक़दमे 

आरोन थाना प्रभारी अतुल सिंह चौहान ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि पीड़ित ग्रामीणों की शिकायत पर तीन अलग अलग FIR दर्ज की गई हैं एक FIR में 36 लोगों के नाम है दूसरी में 12 और तीसरी में 11 लोगों के नाम हैं, इनके अलावा करीब 25 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भी एफआईआर की गई है।  उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता इन पीड़ित ग्रामीणों की बसाहट और खाने की है, अभी हमने अपने स्तर पर मदद की है, आचार संहिता के चलते इन्हें सरकारी मदद भी नहीं मिल सकती है, उम्मीद कर रहे हैं कि कुछ NGO इनकी मदद के लिए आगे आयें।

9 अक्टूबर को बदमाशों ने सरपंच विक्रम रावत को गोलियों से भूना था 

गौरतलब है कि बीते सोमवार 9 अक्टूबर को कांग्रेस समर्थित सरपंच विक्रम रावत की पांच बदमाशों ने गांधीनगर ग्वालियर में उस समय गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी जब वे अपने चचेरे भाई की हत्या के सिलसिले में अपने वकील प्रशांत शर्मा से मिलने जा रहे थे , बदमाशों ने उनपर कार से उतरते ही ताबड़तोड़ फायरिंग की जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

हत्या के बाद भीड़ ने  गांव में मचाया उत्पात, आग लगाई, फायरिंग, की लूटपाट की 

हत्या के बाद गुस्साए परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने गांव में लोगों के घर उजाड़ दिए, जेसीबी और ट्रैक्टर चलाकर घरों को रौंद दिया, लूटपाट की, लोगों को पीटा और फिर डीजल डालकर आग लगा दी। इस घटना के बाद लोग घर छोड़कर भाग गए। शहर से लेकर बनहेरी गांव तक दहशत का माहौल रहा जिसे पुलिस ने मशक्कत के बाद नियंत्रित किया।

हत्या के चार आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी  

पुलिस ने लगातार तलाश के बाद विक्रम रावत की हत्या में शामिल चार आरोपियों बंटी रावत, अतेंद्र रावत, धर्मवीर रावत और  सुखवेन्द्र रावत को गिरफ्तार कर लिया है जबकि शेष अन्य की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है जल्दी है अन्य आरोपी भी पकड़ में आ जायेंगे।

 ग्वालियर से अतुल सक्सेना की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News