20 लाख की स्मैक के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, UP कनेक्शन आया सामने

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से खुश होकर डीआईजी राजेश हिंगणकर ने 20 लाख की स्मैक पकड़ने वाली टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की है। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) ने स्मैक तस्करों (Smack Smuggler) के खिलाफ दो दिन में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को पुलिस ने तीन स्मैक तस्करों गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 लाख रुपये कीमत की 200 ग्राम स्मैक बरामद की है। पकड़े गए तस्कर उत्तर प्रदेश (UP) के इटावा से स्मैक लाकर यहाँ बेचा करते थे।

नशे के सौदागरों के खिलाफ ग्वालियर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान में दूसरे दिन उसे बड़ी सफलता मिली है।  पुलिस ने थाटीपुर थाना क्षेत्र से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 200 ग्राम स्मैक बरामद की है जिसकी कीमत 20 लाख रुपये बताई गई है।

ये भी पढ़ें – विरोध का अनोखा तरीका, डिप्टी कलेक्टरों के नाम डॉक्टरों की चिट्ठी

एसपी ग्वालियर अमित सांघी को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग थाटीपुर थाना क्षेत्र में नशे का सामान बेचने के लिए आये हैं । एसपी ने एडिशनल एसपी पूर्व एवं क्राइम राजेश दंडोतिया को कार्रवाई के निर्देश दिए।  एडिशनल एसपी ने डीएसपी क्राइम और थाटीपुर थाने को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

ये भी पढ़ें – Gwalior में फूटा कोरोना बम, एक दिन में मिले 22 संक्रमित मरीज

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश मिलते ही क्राइम ब्रांच और थाटीपुर थाने की संयुक्त टीम मुखबिर के  पार टाल मरघट के पास पहुंची  संदिघ्ध दिखाई दिए।  पुलिस को देखते ही संदिग्धों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने तीनों को दबोच लिया।

 ये भी पढ़ें – Gwalior News : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख की ठगी

पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर  दो तस्करों की जेब से 50 – 50 ग्राम स्मैक और एक  100 ग्राम स्मैक मिली जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।  पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे उत्तर प्रदेश के  इटावा से स्मैक लाकर यहाँ पुड़िया बनाकर बेचते हैं। पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से खुश होकर डीआईजी राजेश हिंगणकर ने 20 लाख की स्मैक पकड़ने वाली टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें – महाकाल मंदिर के गर्भगृह में 10 जनवरी तक प्रवेश बंद

गौरतलब है कि ग्वालियर पुलिस ने कल रविवार को बहोड़ापुर थाना क्षेत्र से स्मैक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कबसे से 8 लाख रुपये की स्मैक बरामद की थी। गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के जालौन से स्मैक लाकर ग्वालियर में पुड़िया बनाकर बेचता था।