वीरांगना बलिदान मेला: जयभान सिंह पवैया ने किया तारीखों का ऐलान, ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

जयभान सिंह पवैया

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्य प्रदेश में जारी सियासी हलचल के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता (Senior BJP Leader) और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ग्वालियर में होने वाले 22वें वीरांगना बलिदान मेला के आयोजन का ऐलान कर दिया है।स्वतंत्रता संग्राम की प्रथम वीरांगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई (Rani Laxmibai of Jhansi) की शहादत की 163 वी वर्षगांठ पर यह मेला 17-18 जून को ग्वालियर में आयोजित किया जाएगा।इसके तहत 17 को शहीद ज्योति आयेगी और 51 चौराहों पर शहीदों के नाम एक साथ दीप जलेंगे ।वही 18 की सुबह श्रधांजलि व क़ोरोना वारियर्स नारी सम्मान , विनीत चौहान व शशिकांत यादव का वर्चुअल काव्यपाठ किया जाएगा।

MP Weather : समय से पूर्व भोपाल में मानसून की एंट्री, मप्र के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

वीरांगना बलिदान मेला के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया  (Former Minister Jaibhan Singh Pawaiya ने आज कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि संपूर्ण आयोजन कोविड संक्रमण के कारण गाइडलाइन की मर्यादा में सीमित संख्या में होंगे । उन्होंने कहा कि सन 2000 से स्थापित बलिदान मेला की परंपरा का पावन दीप बुझने न पाये इसलिए गरिमामय तो होगा लेकिन महानाट्य या कवि सम्मेलन प्रत्यक्ष किया तो हजारों लोगों का आना मानवता के लिये संकट होगा, जो हमें स्वीकार नहीं। संकटकाल में समाज हित में यह समझौता हमारा युग-धर्म है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)