बाढ़ ने बिगाड़ा रसोई का बजट, आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

होशंगाबाद, राहुल अग्रवाल। पिछले दिनों होशंगाबाद व आसपास के हिस्सों में आई बाढ़ ने सब्ज़ियों कर भाव पर भी असर डाला है। सब्जियों के बढ़ते दाम ने गृहणियों के रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है।

इन दिनों हरी सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। हरी मिर्च तक के दाम दुगुने हो गए हैं वहीं हरी धनिया ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 400 रूपये किलो तक बिक रही है। महंगी सब्जियों की वजह ग्रामीण क्षेत्रों से माल सप्लाई प्रभावित हो रही है, वहीं सब्जियों के दामों में एकाएक उछाल आने से आम आदमी कम सब्जी खरीद रहा है। लहसुन प्याज से लेकर टमाटर तक के दामों में उछाल आ गया है। इसके पीछे का कारण होशंगाबाद, नरसिंहपुर व आसपास के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बाढ़ भी बड़ी वजह है। यहां कई किसानों की सब्जियों की फसल बर्बाद हो गई है जिस कारण बाजारों में सब्जी की सप्लाई कम हुई है। इसका सीधा असर आम आदमी की रसोई पर पड़ा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।