गोम्मटगिरि पर गुर्जर समाज का अतिक्रमण, आक्रोशित जैन समाज ने किया थाने पर प्रदर्शन, जनआंदोलन की तैयारी

Avatar
Published on -
Indore Gommatgiri Tirtha

Indore News : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर का प्रसिद्ध जैन तीर्थ गोम्मटगिरि पर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है जिसको लेकर जैन समाज के लोग काफी ज्यादा आक्रोशित है। ये विवाद काफी लंबे समय से चला आ रहा है। इस लेकिन गुर्जर समाज के लोग फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं जिसकी वजह से आज जैन समाज के लोगों द्वारा गांधीनगर थाने पर प्रदर्शन किया गया। ये प्रदर्शन अब नहीं रुकेगा।

जैन समाज द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वह इस विरोध में शामिल हों। इस आंदोलन में अपनी सहभागिता दें। अगर किसी ने इसमें साथ नहीं दिया तो गोम्मटगिरि तीर्थ हाथ से चला जाएगा जिसके जिम्मेदार हम सब होंगे। ये जैन तीर्थ है इस पर कोई अन्य समाज के लोग कब्ज़ा नहीं कर सकते हैं इसलिए इस प्रदर्शन में साथ दें और गोमटगिरी तीर्थ को बचाएं।

गुर्जर समाज के लोगों ने शुरू किया अवैध निर्माण कार्य

Indore News

दरअसल, गोम्मटगिरि पर गुर्जर समाज के लोगों द्वारा अवैध निर्माण शुरू कर दिया गया है। निर्माण की जानकारी मिलते ही जैन समाज के लोग गांधीनगर थाने पर प्रदर्शन करने के लिए पहुंच गए। ऐसे में शिकायत दर्ज करवा कर तुतंत अवैध निर्माण को रुकवाया गया। लेकिन अभी तक जिअं समाज के लोग थाने पर धरना देकर बैठा हुआ है।

आक्रोशित जैन समाज के लोगों ने की ये मांग

इसी बीच जैन समाज ने ACP रूबीना रिजवान एवं SDM अजय शुक्ला के सामने अपनी बात रखी और कहा कि गुर्जर समाज के लोग हमारे तीर्थ स्थल पर अतिक्रमण कर रहे हैं अवैध निर्माण भी शुरू कर दिया गया है। इसे रोका जाए। अन्यथा प्रदर्शन नहीं रोका जाएगा और भोपाल तक हम प्रदर्शन करेंगे।

धरने पर बैठे समाज के लोग

जानकारी के मुताबिक, आज गांधीनगर थाने पर भरत मोदी, नरेंद्र वेद, सौरभ पाटोदी, संजय पाटोदी, नकुल पाटोदी, प्रदीप बड़जात्या, मनीष अजमेरा, कमल रावका, जेनेश झांझरी, पिंकेश टोंग्या, अशोक पाटोदी, डी के जैन सही कई लोग बैठे हुए हैं। इसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

जनआंदोलन करने की तैयारी

गौरतलब है कि इस मुद्दे को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है। जैन और गुर्जर समाज दोनों आमने सामने हो चुके हैं। लेकिन कोई भी इस मामले में सुनवाई नहीं की जा रही है। लगातार तीर्थ स्थल पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इसको लेकर अब जैन समाज के लोगों द्वारा जनआंदोलन करने की तैयारी की जा रही है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News