CM यादव ने इंदौर में टीवी प्रतिनिधियों से की चर्चा, कहा- विकास के क्षेत्र में मध्य प्रदेश को बनाएंगे मॉडल

आज मेट्रो परियोजनाओं की समीक्षा की गई है और सर्किल वंदे मेट्रो के लिए भी योजनाएं तैयार की जा रही हैं। इसे लेकर वर्तमान ब्राडगेज रेल लाइन के उपयोग के बारे में भी चर्चा की गई है।

CM MOHAN

Indore News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज इंदौर में टीवी प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए राज्य के विकास पर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि विकास के मामले में मॉडल राज्य बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही विकास कार्यों में आने वाली कठिनाइयों को दूर करते हुए प्रगति की गति को और तेज किया जाएगा। खासकर सिंहस्थ-2028 से पहले कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं पूरी की जाएंगी, जिनमें इंदौर-उज्जैन के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के लिए वंदे भारत मेट्रो के संचालन पर भारत सरकार से चर्चा शामिल है।

PM का मिला मार्गदर्शन

सीएम में चर्चा के दौरान आगे कहा कि यातायात संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए एलिवेटेड रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, जिसके कार्य में तेजी लाई जाएगी। वहीं, आज मेट्रो परियोजनाओं की समीक्षा की गई है और सर्किल वंदे मेट्रो के लिए भी योजनाएं तैयार की जा रही हैं। इसे लेकर वर्तमान ब्राडगेज रेल लाइन के उपयोग के बारे में भी चर्चा की गई है। जिसे राज्य सरकार भारत सरकार की मदद से पूरा करेगी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मार्गदर्शन मिल रहा है।

ये लोग रहे शामिल

इसके अलावा, रेल, सड़क और हवाई मार्गों के विकास पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आवासीय क्षेत्र, औद्योगिक क्षेत्र, व्यवसायिक क्षेत्र के विकास पर भी फोकस किया जा रहा है। ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किए जा रहे हैं। नगरीय निकायों की सीमाओं के विस्तार के बाद जुड़े हुए ग्रामों में भी बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने का काम किया जाएगा। बता दें कि इस बैठक में मंत्रिगण, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News