INDORE-आजाद-तिलक अलंकरण से 12 विभूतियाँ सम्मानित

Avatar
Published on -

INDORE  NEWS : शहीद चन्द्रशेखर आजाद की 117 वीं एवं लोकमान्य बालगंगाधर तिलक की 167 वीं जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष मंच, गीता रामेश्वरम ट्रस्ट एवं अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के तत्वावधान में बिचौली मर्दाना के स्कूल परिसर में भारत के अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की 117 वीं जयंती एवं स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है का उद्घोष करने वाले स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बालगंगाधर तिलक की 167 वीं जयंती मनाई गई। इस अवसर पर शहर की उन 12 विभूतियाँ को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपना जीवन समाजसेवा में लगा दिया।

आयोजित हुए कई कार्यक्रम 

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल ने कहा की युवा पीढ़ी को देश की आजादी की कुर्बानियों को समझना पड़ेगा। लाखो लोगो ने अपनी कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया है, जिनमे अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, लोकमान्य बालगंगाधर तिलक जैसे कई लोगो ने कुर्बानी देकर अंग्रेजो से लोहा लेकर देश आजाद कराया। इंटक के अध्यक्ष श्याम सुन्दर यादव ने कहा की युवा पीढ़ी देश की आजादी किस तरह से मिली है उसका अनुसरण करे। अभ्यास मंडल के मुकुंद कुलकर्णी ,आलोक खरे ने भी देश की आजादी के विषय में बताकर सम्मानित हुए सभी को बधाई दी। इस अवसर पर देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गई तथा देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले बीएसएफ बैंड के नौजवानों ने शहीदों के प्रति मनमोहक देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए। प्रारंभ में आजाद, तिलक के चित्रों पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की। अतिथियों का स्वागत रूपेश लोधवाल, गणेश वर्मा, संजय जयंत,राहुल पटेल,गौरव पटेल,चेतन चौधरी, मुन्ना लाल यादव आदि ने किया। कार्यक्रम का संपूर्ण संचालन मदन परमालिया ने किया। आभार अंकित दुबे ने माना।

अलग – अलग क्षेत्रों की हस्तियों का सम्मान किया
कार्यक्रम में बारह विभूतियों को आजाद-तिलक अलंकरण से विभूषित किया, जिनमे समाजसेवी उमाशंकर रायकवार, सेवा सुरभी के ओमप्रकाश नरेड़ा, मध्यप्रदेश की एक मात्र सेक्सोफोन गायिका मनीषा यादव, राष्ट्रीय एकता सदभावना के प्रतिक हाजी अब्दुल रउफ, समाजसेवी रामकरण गोठवाल, समाजसेवी गुलाबचन्द चौधरी, समाजसेवी निर्मल मलोरिया, पूर्व पार्षद राधे बौरासी, समाजसेवी मुकेश शाह, समाजसेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार मोहन यादव, जेएस अहिरवाल, नरेन्द्र सिलावट को आजाद -तिलक अलंकरण से विभूषित किया।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News