Indore Metro Project: नागपुर मॉडल को फॉलो करेगा इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट, पिलर पेंटिंग पर खर्च किए जाएंगे 9 करोड़ रूपए

Indore Metro Project: इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट का काम तेजी से किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार 17 किलोमीटर तक के सभी डिवाइडर को तोड़ दिया गया है। वहीं उस जगह पर एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण शुरू किया गया है। वहीं अब इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट में नागपुर मॉडल को फॉलो किया जाएगा।

Indore Metro Project: इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के विकास में एक बड़ा अहम फैसला लिया गया है, जिसके अनुसार अब नागपुर मॉडल को फॉलो करके यहां मेट्रो के मीडिअन को खूबसूरत बनाने का काम किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार इसमें 7 किमी तक के पिलर पर पेंटिंग की जाएगी। जानकारी के अनुसार इसपर लगभग 9 करोड़ रुपये का खर्च होगा। दरअसल आपको बता दें की इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट के काम तेजी से चल रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अब पिलर और ट्रैक का निर्माण भी पूरा चुका है।

नागपुर मॉडल को किया जाएगा फॉलो:

दरअसल आपको बता दें मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पिलर पेंटिंग का जिम्मा नगर निगम को दिया है। जिसके बाद निगम अधिकारियों ने दिल्ली, कोलकाता, नागपुर, भोपाल जैसे शहरों के मॉडल को पूरा स्टडी किया है और इसके बाद इंदौर मेट्रो को नागपुर मॉडल पर बनाने का फाइनल किया गया है। हालांकि नागपुर मॉडल की बात की जाए तो इसमें सड़क के दोनों तरफ घनी हरियाली है, और इसके लिए वहां रेलिंग लगाई गई है लेकिन इंदौर में रेलिंग की जरूरत नहीं है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।