Indore News: 5 फ्लाईओवर को मिली हरी झंडी, 2024 तक होगा काम पूरा

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर से बड़ी खबर आ रही है, दरअसल रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे में इंदौर को 5 फ्लाईओवर की सौगात दी है। जिसकी लागत लगभग 200 करोड़ रूपये है। इन फ्लाईओवर के लिए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इंदौर में पहली बार एक साथ इतने ब्रिज बनाये जा रहे हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश का पहला 3 लेयर वाला फ्लाईओवर बनाया जायेगा।

यह भी पढ़ें –LBS Airport: बाल के अंदर छुपाया था 33 लाख का सोना, जब निकाला तो होश उड़ गए

एक दशक में इंदौर शहर का विस्तार राउ और मंगलिया तक ही चुका है, साथ ही बड़ी-बड़ी टाउनशिप भी बन गयी हैं। यहाँ रहने वाले लोग जब शहर में आना जाना करते हैं तो जाम की समस्या हो जाती है इसे देखते हुए ही यह निर्णय लिया गया है। इंदौर के सांसद शंकर लालवानी भी लगातार इसके लिए प्रयासरत थे। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर 2021 को ब्रिलियंट कंवेंशन सेंटर में कई योजनाओं का लोकार्पण व भूमिपूजन किया था। जिसके बाद फ्लॉयओवर बनाने की मांग की गयी थी। जिसे आज हरी झंडी मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें – अज्ञात वाहन ने मारी मोटरसाइकिल चालक को टक्कर चालक की मौके पर हुई मौत

इन ब्रिज को बनाने में 200 करोड़ की लागत आएगी। लेकिन इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि बेस्ट प्राइज से झालारिया के लिए बनने वाला ब्रिज थ्री लेयर होगा जो मध्यप्रदेश में पहला एलीवेडेट फ्लायर ओवर ब्रिज होगा। फ्लाईओवर का काम 2024 तक पूर्ण हो जायेगा। सांसद शंकर लालवानी के अनुसार इंदौर बायपास से करीब 35 हजार वाहन रोजाना गुजरते हैं। बायपास पर ओवरब्रिज ना होने से हादसों का डर बना हमेशा रहता है।

यह भी पढ़ें – जिला अस्पताल में करोड़ों रूपये खर्च होने के बावजूद विकास के नाम पर सिर्फ अंधेरा

फ्लाईओवर्स के बनने से बायपास के करीबी लोगों को फायदा के साथ ईंधन व समय की भी बचत होगी।
फ्लायओवर ब्रिज यहाँ बनेंगे
1. क्षिप्रा और मंगलिया के बीच अर्जुनबरोदा गांव के पास
2. बेस्ट प्राइस से झलारिया के पास
3. लाभगंगा गार्डन (एमआर-10 चौराहा)
4. रालामंडल चौराहा एवं
5. राऊ सर्कल


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News