इंदौर में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
indore rajendra nagar police station

Indore News : शहर में अपराधों और अपराधियों पर शिंकजा कसने जिसमें चोरी, नकबजनी, लूट, मोबाइल स्नैचिंग आदि की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं, मिले निर्देश पर पर कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना राजेंद्र नगर द्वारा राहगीरों से मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

यह है पूरा मामला

पुलिस थाना राजेन्द्र नगर की पुलिस टीम ने मुखबिर से जानकारी मिली और सूचना के आधार पर सिलीकान सिटी के आगे बायपास की और जाने वाले कच्चे रास्ते पर से दो व्यक्ति को एक बिना नंबर की स्कूटी के साथ पकड़ा गया। आरोपियों को पकड़कर स्कूटी चेक करने पर डिक्की में से एक वन प्लस कंपनी का मोबाइल मिला। जब दोनों व्यक्तियो का नाम पता पूछने पर उन्होने अपना नाम नाना उर्फ नरेन्द्र निवासी अहीरखेडी तथा दूसरे ने अपना नाम सुरेश उर्फ गब्बर निवासी विदुर नगर बताया। स्कूटी एवं मोबाइल के बारे मे पूछताछ करते कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। तथा दोनों के द्वारा ना ही कोई दस्तावेज प्रस्तुत किए गए दोनो से मोबाइल के बारे में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि यह मोबाइल चोरी का है। जिसे हम बेचने के लिए खडे है, मोबाइल का आईएमईआई नंबर चेक करने पर तथा पूर्ण संदेह होने पर जप्त किया तब जाकर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

आरोपियों से अन्य घटनाओं के संबंध मे पूछताछ करने पर उनके द्वारा दिनांक 13 को थाना राजेन्द्र नगर क्षेत्र मे रेती मंडी चौराहा से एक रियल मी कंपनी का मोबाइल फोन एवम गमले वाली पुलिया से एक आई फोन कंपनी का मोबाइल लूट करने के बारे मे बताया उनके द्वारा बताए अनुसार घटना की तस्दीक की गई की थाना राजेन्द्र नगर पर दोनो अपराध कायम होना पाया गया है जिसकी तस्दीक करते आरोपी के द्वारा बताए गए घटना स्थल एवं छीने गए मोबाइल फोन की पुष्टि हुई आरोपियों से विस्तृत पूछताछ करते आरोपियों के द्वारा उक्त अपराध मे जुर्म करना स्वीकार किया गया। घटना मे लूटे गए तीन मोबाइल फोन एक वनप्लस, एक रियलमी एवं एक आईफोन मोबाइल फोन जप्त किए गए।

बता दें कि आरोपी शातिर आदतन अपराधी है जिनमें से आरोपी सुरेश उर्फ गब्बर के विरुद्ध लूट, एनडीपीएस एक्ट आदि के 4 अपराध थाना राजेंद्र नगर पर पूर्व से पंजीबद्ध है तथा आरोपी नाना उर्फ नरेंद्र के विरुद्ध लूट, मारपीट, आर्म्स एक्ट आदि के 6 अपराध पूर्व के पंजीबद्ध है। आरोपियों से अन्य साथियो एवं घटनाओं के बारे मे पूछताछ की जा रही है राजेन्द्र नगर पुलिस के द्वारा मोबाइल लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर उनका पर्दाफाश किया गया है। आरोपियों से अन्य घटनाओ के बारे मे पूछताछ जारी है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News